Umesh Pal Murder Case Update: 15 दिन पहले नहीं था कोई क्रिमिनल रिकार्ड, अब बन गया मोस्ट वांटेड

Umesh pal Murder Case Update: जेल में बंद पिता और चाचा ने बनाई योजना और मास्टरमाइंड की तरह अंजाम दिया असद ने।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update:2023-03-07 19:25 IST

Umesh Pal murder case (Social Media)

Umesh pal Murder Case Update: प्रयागराज में 24 फरवरी को दिनदहाड़े हुए उमेश पाल और उनके दो गनर की हत्या यूपी ही नहीं पूरे देश में चर्चा में है। इस हत्या का अरोप माफिया अतीक के गैंग पर है। इसका कारण है इसमें असद का नाम आना। इस हत्याकांड में असद अहमद का नाम मास्टरमाइंड के तौर पर सामने आया है। असद अहमद माफिया अतीक अहमद का बेटा है। असद का 15 दिन पहले तक कोई पुलिस रिकॉर्ड नहीं था। असद ने अपने पिता अतीक की जगह उसके गैंग की कमान संभाल ली है। अतीक इस समय गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। यूपी पुलिस अब असद को मोस्ट वांटेड के तौर पर तलाश कर रही है।

आइए यहां जानते हैं असद के बारे-

-अब ढाई लाख का इनामी है

असद अब यूपी पुलिस की टाॅप मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल हो गया है। पुलिस ने उसे ‘मोस्ट वांटेड‘ घोषित करते हुए उसके ऊपर 2.5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। यह अतीक परिवार के किसी भी सदस्य के ऊपर घोषित आज तक का सबसे बड़ा इनाम है। अब पुलिस असद की तलाश में जुटी है।

-पढ़ रहा था असद, गैंग से नहीं था कोई नाता

अतीक अहमद जहां गुजरात के साबरमती जेल में बंद है। तो वहीं अतीक का भाई गैंगेस्टर भाई अशफाक अहमद बरेली जेल में बंद है। इन दोनों की अनुपस्थिति में असद के दो बड़े भाइयों उमर और अली ने अतीक गैंग की जिम्मेदारी संभाली थी। दोनों ने पिछले साल अगस्त में कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। इस दौरान अतीक के तीसरे नंबर के बेटे असद अहमद का जुर्म की दुनिया से कोई नाता नहीं था। सूत्रों के मुताबिक अपने भाइयों के सरेंडर के बाद बिखर गए गैंग की कमान असद ने संभाली थी और माफिया बनने की राह पर कदम बढ़ा दिया था।

-पढ़ने जाना चाहता था विदेश

यूपी पुलिस के सूत्रों के मुताबिक असद अपना गैंग प्रयागराज से नहीं लखनऊ में रहकर चला रहा है, राजधानी में उसका जबरदस्त नेटवर्क है। असद ने लखनऊ के ही एक टॉप स्कूल से 12वीं कक्षा पास की थी। इसके बाद वह पढ़ाई के लिए विदेश जाना चाहता था, लेकिन अतीक के माफिया रिकॉर्ड की वजह से उसका पासपोर्ट क्लियर नहीं हो पाया और वह पढ़ने के लिए विदेश नहीं जा पाया।

-इससे पहले नहीं था पुलिस के राडार पर

पुलिस को असद कब अपने पिता अतीक अहमद के गैंग का मुखिया बन गया इसके बारे में जानकारी भी नहीं मिलती, यदि वह उमेश पाल हत्याकांड में फायरिंग के दौरान सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में नजर नहीं आया होता। असद पर भी उमेश पाल के ऊपर अपनी पिस्टल से गोलियां बरसाने का आरोप है।

योजना बनाई पिता और चाचा ने और अंजाम दिया असद ने

पुलिस को शक है कि उमेश पाल की हत्या की योजना जेल में बैठे अतीक और अशफाक ने बनाई। यह योजना फोन पर असद को बताई गई। इसके बाद असद ने उस योजना पर काम करते हुए पूरे हत्याकांड को अंजाम देने में मास्टरमाइंड की तरह काम किया।

एनकाउंटर के डर से नेपाल हुआ फरार

उमेश पाल हत्याकांड में शामिल आरोपियों को जिंदा या मुर्दा पकड़े जाने के आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्तर से यूपी पुलिस को मिल चुके हैं। दो आरोपियों को एनकाउंटर में मारा भी जा चुका है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, असद को डर है कि उसके ऊपर 2.5 लाख रुपये का इनाम घोषित हो जाने के कारण गिरफ्तारी के बजाय उसका भी एनकाउंटर किया जाएगा। इसी डर से वह फरार हो गया है। माना जा रहा है कि वह फरार होकर नेपाल पहुंच गया है, जहां उसके पिता अतीक अहमद का पुराना नेटवर्क मौजूद है।

Tags:    

Similar News