कोरोना ग्रहण से भी नहीं डर रहे लोग, औरैया में जमकर मेवा की खरीदारी

कोरोना संक्रमण का बाजार पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। शादी समारोह के चलते मेवा के दाम बढ़े हैं। बावजूद इसके जमकर खरीदारी हो रही है। वहीं किराना के सामान के दाम स्थिर हैं।

Update: 2020-12-03 13:02 GMT
शादी में अब महज तीन दिन शेष रह गए हैं, ऐसे में तैयारियां पूरी करनी हैं। मेवा व किराना के सामान की उन्होंने आज ही बुकिंग करा दी है, जिससे शादी वाले दिन परेशानी न हो। 

औरैया : जैसे जैसे समय बीतता जा रहा है कोरोना लोगों के मनों से दूर होता जा रहा है। अब लोगों को कोरोनो का डर नहीं सता रहा है जिससे वह लोग अब बाजारों में बिना रोक टोक के खरीदारी करने में जुटे हुए हैं।

कोरोना का बाजार पर असर नहीं

त्योहार के बाद सहालग में बाजार गुलजार हैं। कोरोना संक्रमण का बाजार पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। शादी समारोह के चलते मेवा के दाम बढ़े हैं। बावजूद इसके जमकर खरीदारी हो रही है। वहीं किराना के सामान के दाम स्थिर हैं। ग्राहकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दुकानदारों के चेहरे खिले हुए हैं।सहालग ने इस बार कोरोना संक्रमण को पछाड़ दिया है।

कोरोना संक्रमण के चलते पिछले छह माह तक व्यापार पूरी तरह से चौपट हो गया था। त्योहार तक स्थितियां सामान्य हो गई थी। अब बाजार ने पूरी तरह से रफ्तार पकड़ ली है। सुबह से ही बाजार में चहल कदमी शुरू हो जाती है। सहालग के चलते जहां कपड़ा बाजार गर्म है। वहीं किराना व मेवा की भी जमकर खरीदारी की जा रही है।

व्यापारियों के चेहरे पर मुस्कान

लॉकडाउन के बाद बाजार गुलजार होने के बाद व्यापारियों के चेहरे पर मुस्कान नजर आ रहा है। हालांकि मेवा के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है, लेकिन इसका व्यापार पर कोई फर्क नहीं पड़ता नजर आ रहा है। जहां गरी पहले 120 रुपये प्रति किलो थी वहीं अब इसके दाम बढ़कर 170 रुपये हो गए हैं। साथ ही किसमिस में भी पचास रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है।

 

यह पढ़ें....गाजियाबाद: गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी

 

ग्राहक ओम चतुर्वेदी ने बताया कि छह दिसंबर को उनकी बहन की शादी है। शादी में अब महज तीन दिन शेष रह गए हैं, ऐसे में तैयारियां पूरी करनी हैं। मेवा व किराना के सामान की उन्होंने आज ही बुकिंग करा दी है, जिससे शादी वाले दिन परेशानी न हो।

किराना व मेवा की महत्व

 

ग्राहक अंशू पाल ने बताया कि शादी-बारात में किराना व मेवा की महत्व जरूरी होती है। महंगाई के बावजूद भी खरीदारी तो करनी ही पड़ती है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से जारी की गई गाइड लाइन के तहत बाजार में खरीदारी की जा रही है।

 

यह पढ़ें....वाराणसी में बड़ी तैयारी: पर्यटन हब बनेगी शिव नगरी, गंगा पार बसाई जाएगी टेंट सिटी

 

दुकानदार अनमोल दीक्षित ने बताया कि कोरोना काल के बाद अब जमकर खरीदारी हो रही है। पिछले बार की अपेक्षा इस बार ग्राहक अधिक पहुंच रहे हैं। साथ ही कोरोना संक्रमण का बचाव करते हुए लोग दुकान पर आ रहे हैं।

मेवा के दामों पर एक नजर

वस्तु पहले अब

मखाने 600 620

गरी 120 170

किसमिस 180 240

छुआरे 180 260

काजू 600 800

 

रिपोर्टर प्रवेश चतुर्वेदी औरैया

Tags:    

Similar News