Lucknow Crime News: टैक्सी ड्राइवर को पीटने वाली लड़की के खिलाफ मामला दर्ज, महिला आयोग भी हुआ सख्त

सरेराह युवक की पिटाई करने वाली सिरफिरी युवती पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-02 17:03 GMT

कार ड्राइवर की पिटाई करती लड़की (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lucknow Crime News: सरेराह युवक की पिटाई करने वाली सिरफिरी युवती पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। आज इस घटना से सम्बंधित एक सीसीटीवी वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई कमिश्नरेट पुलिस ने इस लडक़ी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। IPC की धारा 394, 427 के तहत युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के आलमबाग के अवध चौराहे पर रात में टैक्सी ड्राइवर को पीटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बीच सड़क पर टैक्सी ड्राइवर को रोककर पीटने के मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी हस्तक्षेप किया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को पोस्ट करते हुए स्वाति मालीवाल ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग यूपी पुलिस से की है। स्वाति मालीवाल ने लिखा है कि वीडियो देखकर प्रतीत होता है कि युवती की इसमें गलती है। अगर गलत है तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए।

महिला आयोग की अध्यक्ष ने ट्वीट किया है कि "CCTV से ऐसा लग रहा है कि ये लड़की इस गरीब टैक्सी चालक को इतनी बुरी तरह से पीट रही है क्योंकि उसने गाड़ी नहीं रोकी! ये बेहद शर्मनाक है। किसने अधिकार दिया इस लड़की को मारपीट करने का? इस मामले में यूपी पुलिस जांच करे और कानून को हाथ में लेने के अपराध में महिला पर कड़ी कार्यवाही भी करे।


कार ड्राइवर को पीटने का मामला 2 दिनों से सुर्खियों में है। युवती के द्वारा अचानक टैक्सी ड्राइवर के सामने आ जाने के बाद ड्राइवर को पीटते हुए कार से बाहर लेकर आती है। एक युवक के द्वारा जब युवती को टोका जाता है। तब उससे भी वह अभद्र भाषा में बात करने लगती है। ड्राइवर के द्वारा चिल्ला-चिल्ला कर वीडियो में यह कह जा रहा है कि उसका 25000 रुपए का मोबाइल तोड़ दिया हैं।

क्या हैं पूरा मामला 

30 जुलाई को कृष्णानगर कोतवाली क्षेत्र के अवध हॉस्पिटल चौराहे पर समय लगभग रात्रि 9 बजे एक OLA कार जो कि सआदत अली नामक ड्राइवर है। पुलिस के मुताबिक अवध चौराहे के पास पैदल जा रही युवती से सआदत अली की कार टकरा गई। मामूली रूप से चोटिल होने पर युवती ने शहादत अली से संभल कर गाड़ी चलाने के लिए कहा। जिस पर वह गलती मानने के बजाय बहस करने लगा। इस बात से युवती तैश में आ गई। उसने शहादत अली को बीच सड़क पर ही पीट दिया। झगड़ा होते देख इनायत अली और दाउद अली भी युवती से उलझ गए।

इस बीच चौराहे के पास ड्यूटी कर रहा ट्रैफिक सिपाही पहुंच गया। जिसने कृष्णानगर इंस्पेक्टर महेश दुबे को फोन कर वारदात की जानकारी दी। पुलिस आने के डर से इनायत अली और दाउद अली भाग निकले। वहीं, शहादत अली को कृष्णानगर पुलिस ने पकड़ लिया। देर रात झगड़ा कर भागे इनायत और दाउद को भी पुलिस थाने ले आई। इंस्पेक्टर के मुताबिक युवती ने तहरीर देने से मना कर दिया था। जिसके चलते तीनों के खिलाफ शांतिभंग करने की धारा में कार्रवाई की गई है।

Tags:    

Similar News