Lucknow News: योगी सरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी 'जनादेश' और 'संविधान बचाओ-संकल्प यात्रा' निकालेगी

समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिये प्रदेश के विभिन्न जिलों में ‘जनादेश यात्रा‘ निकालेंगे।

Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-30 16:48 GMT

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिये पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री इन्द्रजीत सरोज उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में 'जनादेश यात्रा' निकालेंगे।

समाजवादी पार्टी की तरफ से कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की दोषपूर्ण नीतियों से जनता बेहाल है। दलितों-पिछड़ों के संवैधानिक अधिकारों की कमजोर किया जा रहा है। भाजपा सरकार लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू है। बेरोजगारी की समस्या से नौजवानों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। यह भी कहा गया कि किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं, महिला उत्पीड़न और बलात्कार की घटनाओं से यूपी की छवि खराब हो रही है। प्रदेश की जनता भाजपा सरकार के खिलाफ है। 2022 में सूबे की खुशहाली और तरक्की के लिये जनता अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिये तैयार है। जनादेश यात्रा इन्हीं उद्देश्यों के साथ जनसंवाद करेगी।

जनादेश यात्रा की शुरुआत 1 सितम्बर, 2021 को पीलीभीत से शुरू होकर 2 सितम्बर शाहजहांपुर, 4 सितम्बर बहराइच-श्रावस्ती, 5 सितम्बर बलरामपुर-गोण्डा, 8 सितम्बर सोनभद्र, 9 सितम्बर मीरजापुर, 10 सितम्बर भदोही, 11 सितम्बर प्रयागराज, 12 सितम्बर फतेहपुर, 13 सितम्बर प्रतापगढ़, 15 सितम्बर जौनपुर, 16 सितम्बर वाराणसी, 17 सितम्बर गाजीपुर, 18 सितम्बर चंदौली, 21 सितम्बर लखीमपुर खीरी, 22 सितम्बर सीतापुर, 23 सितम्बर हरदोई, 24 सितम्बर उन्नाव, 26 सितम्बर रायबरेली, 27 सितम्बर अमेठी और 28 सितम्बर को सुल्तानपुर में समापन होगा। इसके अलावा समाजवादी अधिवक्ता सभा उत्तर प्रदेश में ध्वस्त कानून व्यवस्था, और उससे उपजे संवैधानिक संकट से जनता को जागरूक करने के लिये 'संविधान बचाओ-संकल्प यात्रा' का आयोजन यूपी के विभिन्न जिलों में, आठ चरणों में सम्पन्न होगा।

समाजवादी अधिवक्ता सभा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार एडवोकेट के नेतृत्व में ''संविधान बचाओ-संकल्प यात्रा' 31 अगस्त को लखनऊ से शुरू होकर शाहजहांपुर, बरेली, रामपुर, जायेगी। एक 1 सितम्बर को मुरादाबाद से होते हुए बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद पहुंचेगी। दो सितम्बर को सम्भल और सहारनपुर, तीन सितम्बर सहारनपुर, शामली, कैराना और मुजफ्फरनगर, चार सितम्बर मुजफ्फरनगर, बागपत और मेरठ में यात्रा पहुंचेगी।

Tags:    

Similar News