Azamgarh news: मनाया अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस, एडीजे शामिल हुए वृद्ध जन आवास वृद्धाश्रम के कार्यक्रम में

आजमगढ़ के निजामाबाद तहसील क्षेत्र के बघौरा इनामपुर स्थित वृद्ध जन आवास वृद्धाश्रम में मंगलवार 1 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत एडीजे धनंजय कुमार मिश्रा ने की। वे अपनी पत्नी के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए।

Report :  Shravan Kumar
Update:2024-10-01 18:39 IST

वृद्ध जन आवास वृद्धाश्रम के कार्यक्रम में शामिल हुए एडीजे (newstrack)

Azamgarh news: आजमगढ़ के निजामाबाद तहसील क्षेत्र के बघौरा इनामपुर में स्थित वृद्ध जन आवास वृद्धाश्रम में मंगलवार एक अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत ADJ धनंजय कुमार मिश्रा ने की। वह अपनी पत्नी के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके अलावा एसडीएम निजामाबाद अतुल कुमार गुप्ता, समाज कल्याण अधिकारी मोतीलाल, सीएमओ डॉक्टर अशोक कुमार, डिप्टी सीएमओ डॉक्टर आलेंद्र कुमार द्वारा दीप प्रज्वलित करके मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके कार्यक्रम की गई।

कार्यक्रम में 80 वृद्ध पुरुष और महिला मौजूद रहे, जिसमें 31 महिला, 49 पुरुष रहे। डाक्टरों की टीम द्वारा इनका मेडिकल चेकअप भी किया गया। ADJ धनंजय कुमार द्वारा अंग वस्त्र और फल मिष्ठान वितरण किया गया। डॉक्टरों की टीम में फरिहा पीएससी पर तैनात डॉक्टर बेलाल, डॉक्टर उम्मे सलमा, अविनाश कुमार फार्मासिस्ट, खुर्शीद अहमद, आशुतोष सिंह, हरिश्चंद्र, परवेज अहमद, राधेश्याम यादव ने सभी वृद्धजनों का मेडिकल चेकअप किया। इसके साथ ही आवश्यक दवाइयों का भी वितरण किया गया। कार्यक्रम में मौजूद इनरव्हील क्लब और रोटरी क्लब के सदस्य द्वारा बर्तन, अंगवस्त्र, फल इत्यादि का वितरण किया गया। क्षेत्र के समाजसेवी डॉक्टर इमरान अहमद और ग्राम प्रधान फरीहा अबू बकर खान के द्वारा भी वृद्धि जनों को फल और मिष्ठान का वितरण किया गया।

इस दौरान डॉक्टर इमरान से बात करने पर उन्होंने बताया कि जो मां-बाप अपने बच्चों को उंगली पकड़ के चलने से लेकर उनके भविष्य तक के लिए चिंतित रहते हैं, वही बच्चे जब अपने पैरों पर खड़े हो जाते हैं तो उनके द्वारा माता पिता की अनदेखी की जाने लगती है, तब इन बेसहारा बुजुर्ग मां बाप का सहारा ये वृद्धाश्रम बनते हैं। डॉक्टर इमरान ने कहा मेरे द्वारा जो भी सम्भव मदद होगी मैं हमेशा करता रहूंगा और हमेशा इनका मुफ्त इलाज करता रहूंगा। इस मौके पर संस्था अधीक्षक श्याम पांडे ने काशी विश्वनाथ न्यास का स्मृति चिन्ह देकर स्वागत और अभिनंदन किया और साथ ही साथ आए हुए सभी लोगों का आभार व्यक्त कियाl

Tags:    

Similar News