Baghpat News: हेड कॉन्स्टेबल ने वीडियो जारी कर सीएम से लगाई गुहार, एसपी पर छुट्टी न देने का आरोप

Baghpat News: हेड कॉन्स्टेबल ओमबीर ने सीएम योगी आदित्यनाथ से विनती करते हुए, गुहार लगाते हुए बताया कि बीती 20 जुलाई को उसकी बहन की मृत्यु हो गयी जिसमे एसपी बागपत अर्पित विजयवर्गीय द्वारा उन्हें छुट्टी नही दी गयी जबकि सरकार द्वारा वर्ष में 30 दिनों छुट्टियां दी जाती है।

Update:2023-08-27 23:22 IST
head constable released the video and requested the CM to leave Baghpat News (Photo-Social Media)

Baghpat News: बागपत जनपद के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र में तैनात एक हेड कॉन्स्टेबल ओमबीर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। वीडियो में यूपी पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल ने आप बीती बताते हुए आये दिन सिपाहियों द्वारा की जा रही आत्महत्या का भी जिक्र किया। हेड कॉन्स्टेबल बागपत कप्तान पर छुट्टी न देने का भी आरोप लगाया।

हेड कॉन्स्टेबल ओमबीर ने सीएम योगी आदित्यनाथ से विनती करते हुए, गुहार लगाते हुए बताया कि बीती 20 जुलाई को उसकी बहन की मृत्यु हो गयी जिसमे एसपी बागपत अर्पित विजयवर्गीय द्वारा उन्हें छुट्टी नही दी गयी जबकि सरकार द्वारा वर्ष में 30 दिनों छुट्टियां दी जाती है। जब उच्चाधिकारियों से छुट्टी लेने जाते है तो 7 दिनों के बजाए 3 दिन का अवकाश दे देते है। इस बाबत वह आहत है।

वायरल वीडियो में बताया कि साहब सुबह से रात्रि तक ड्यूटी करते है। रात्रि में भी कई बार गश्त करनी पड़ती है। जिस कारण वह अपने घर परिवार का ध्यान नही रख पा रहे है। इसीलिए गृह जनपद में या पास के जिले में तैनाती दिलवा दीजिये। बॉर्डर की सीमा को ही खत्म कर दीजिए। हम लोग भी तो इंसान है, हमे भी तो आराम की जरूरत होती है। मानसिक पीड़ा मिल रही है। आहत होकर ही रोजाना आत्महत्या की घटनाएं सामने आ रही है। जिसपर न तो नेता, न अधिकारी कोई कुछ नही बोलता है। किसी को कोई फर्क नही पड़ता। 10-12 पुलिसकर्मी आत्महत्या कर चुके है। किसी उच्चाधिकारी का कोई बयान सामने नही आया कोई सहानुभूति नही आई।

उसने अयोध्या में सिपाही द्वारा गोली मारने ऒर मेरठ में सिपाही द्वारा फाँसी खाने की दो और घटनाओ का भी वीडियो में जिक्र किया है । जैसे ही हेड कॉन्स्टेबल ओमबीर का ये वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया और वायरल हुआ तो बागपत पुलिस में भी हड़कम्प मच गया। मामले की जांच में अधिकारी जुट गए तो मीडिया को प्रेस नोट जारी करते हुए बागपत पुलिस द्वारा बताया गया कि हेड कॉन्स्टेबल ओमबीर को उसकी बहन की मृत्यु हो जाने पर 20 जुलाई को पांच दिनों के लिए अवकाश दिया गया था। और पुनः 2 अगस्त को उसे 7 दिनों का अवकाश दिया गया है। जिसके बाद वह 10 अगस्त को वापिस अपनी ड्यूटी पर आया है।

वायरल वीडियो में छुट्टी न मिलने की बात गलत है जिसका ओमबीर द्वारा ही एक ओर नया वीडियो बनाकर भूल सुधार किया गया है। उसमें कहा गया है कि उसने गलती से छुट्टी न मिलने की बात कह दी थी। बागपत पुलिस द्वारा भले ही इस मामले में कोई आधिकारिक बयान सामने न आया हो लेकिन वायरल वीडियो की बात करे तो इसे पुलिस के उच्चाधिकारियों के दबाव में ही अपनी गलती बताकर मामले की इतिश्री कर दी गयी है। ऐसी चर्चाओं का बागपत में बाजार गर्म है । लेकिन एक सवाल ये भी उठता है कि हेड कॉन्स्टेबल ओमबीर ने यदि ऐसा किया भी है तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई बनती है और वह कार्रवाई बागपत एसपी द्वारा क्यो नही की गई ?

Tags:    

Similar News