किसान ने की आत्महत्या: इसलिए फांसी लगाकर दी जान, परिवार में मातम

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक किसान का शव संदिग्ध हालातों में अपने खेत में लगे पेड़ पर लटका मिला। इस घटना के बाद से परिवार में मातम मचा गया। पुलिस ने सूचना के बाद किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Update: 2021-02-09 11:00 GMT
मानसिक तनाव में आए फांसी लगाने वाले किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके बाद पुलिस अब पूरे मामले की जांच में लग गई है।

बांदा। यूपी के बांदा से किसान आत्महत्या को लेकर नया मामला सामने आया है। यहां पर एक किसान संदिग्ध हालातों में अपने खेत में लगे पेड़ पर लटका मिला। इस घटना के बाद से परिवार में मातम मचा गया। पुलिस ने सूचना के बाद किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके बाद पुलिस अब पूरे मामले की जांच में लग गई है। परिवार वालों का कहना है कि अन्ना जानवरों के फसल चट कर जाने से किसान कुछ दिनों से मानसिक तनाव में चल रहा था।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कल जाएंगी सहारनपुर, किसान पंचायत में लेंगी हिस्सा

पूरे घटनाक्रम की जानकारी

दरअसल ये पूरा मामला जसपुरा थाना क्षेत्र के कस्बे का है। यहां पर एक किसान सुभाष सिंह पुत्र भगवान सिंह (उम्र-55 वर्ष) अपने खेत में ही घर बनवाए हुए था। और वहीं रहकर खेती-बाड़ी करता था। ऐसे में खेत से निकल रहे किसानों ने देखा कि सुभाष सिंह का शव पेड़ में फांसी के फंदे से लटका हुआ है।

जिसके बाद इस घटना की जानकारी होने पर पुलिस को परिजनों ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। तभी मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है।

ये भी पढ़ें...किसान नेताओं की बड़ी समस्या, टिकैत ने बोला किसान वापस जाएँ भी तो किस मुंह से

अपने खेत की रखवाली करता

इस बारे में मृतक के परिजन जोगु सिंह ने बताया कि सुभाष सिंह के 15 बीघे खेत थे। वह उसी खेत में एक कमरा बनाकर खेती किसानी करता था और अन्ना जानवरों से अपने खेत की रखवाली करता था। बस फिर किसी कारण रात में सो गया और अन्ना जानवर आकर उसके खेत में बोई फसल चट कर गए। और इसके बाद से मानसिक रूप से परेशान था, जिसके चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

फिलहाल इस मामले की जानकारी देते हुए जसपुरा थाना प्रभारी पंकज सिंह ने बताया कि जसपुरा कस्बे से एक किसान के फांसी लगाने की सूचना मिलने पर मौके पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों ने बताया है कि अन्ना जानवरों के फसल चट करने से कुछ दिनों से मानसिक तनाव में था। जिसके कारणवश ये हुआ है।

ये भी पढ़ें...मुसीबत में WhatsApp! भारतीयों ने दिया झटका, इस कंपनी ने जीता लोगों का दिल

Tags:    

Similar News