बाराबंकी रेपकांड: 2 आरोपी गिरफ्तार, BJP विधायक ने की पीड़िता के परिजनों से बात

बाराबंकी जनपद के थाना सतरिख इलाके के एक खेत में नाबालिग दलित लड़की की दुष्कर्म के बाद हुई हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की इतिश्री कर दी ।

Update: 2020-10-19 06:10 GMT
बाराबंकी केस: पुलिस ने गिरफ्तार किया 2 आरोपी, भाजपा विधायक ने की पीड़िता के परिजनों से बात (Photo by social media)

बाराबंकी: बाराबंकी में नाबालिग दलित लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या का खुलासा करते हुए गाँव के दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। अपने खुलासे पर पुलिस अपनी पीठ थपथपा पाती इससे पहले ही आरोपियों के परिजनों ने खुलासे पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा कि लड़कों को गलत फँसाया जा रहा है। परिजनों के दावे से लगता है कि इस मामले का अंत अभी हुआ नही है बल्कि अभी बहुत कुछ आना बाकी है। शाम होते - होते भाजपा विधायक ने भी आरोपियों के परिजनों की बात पर हाँ में हाँ मिलाते हुए कहा कि पुलिस मामले को छिपाती रही और गुमराह करती रही हालाकि भाजपा विधायक ने आगे सुधार करते हुए कहा कि अब वह कुछ छिपा नही सकते।

ये भी पढ़ें:मोदी-योगी पर आतंकी हमला: सभा को बनाया निशाना, अलर्ट हुआ सुरक्षा विभाग

पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की इतिश्री कर दी

बाराबंकी जनपद के थाना सतरिख इलाके के एक खेत में नाबालिग दलित लड़की की दुष्कर्म के बाद हुई हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की इतिश्री कर दी । उधर सरकार के जिम्मेदार मन्त्री ने मौके पर जाकर लड़की के परिजनों को दस लाख नगद , खेती के लिए भूमि और रहने के लिए मकान देकर सन्तुष्ट कर दिया । लेकिन पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया उनके परिजनों युवकों को गलत फँसाने का आरोप मढ़ कर सनसनी फैला दी है ।

आरोपियों के परिजन इसके लिए सबूत और गवाही के लिए पूरे गाँव को खड़ा करने को तैयार हैं ।शाम को रायबरेली की बछरावां सीट से भाजपा विधायक एवं बाराबंकी निवासी राम नरेश रावत पीड़ित परिवार से मिलने गए लेकिन आरोपियों के दावे पर एक तरह से मुहर लगा दी ।

barabanki-matter (Photo by social media)

मुख्य आरोपी दिनेश गौतम

पुलिस के अनुसार घटना का मुख्य आरोपी दिनेश गौतम की , जिसके सम्बन्ध में उसके रिश्तेदार राम लखन दावा करते हुए कहते हैं कि दिनेश उनके साथ जिला अस्पताल में था जहाँ उसकी बहन को लेकर वह प्रसव कराने गए थे । हाँ कुछ देर के लिए खाना लेने के लिए वह दिनेश के साथ घर आये जरूर थे मगर वह खाना लेकर वापस अस्पताल चले गए ।

15 मिनट के लिए दिनेश अपने घर गया जरूर था लेकिन 15 मिनट में वह लड़की के साथ बलात्कार और उसकी हत्या कैसे कर सकता है जबकि घटना स्थल वाला खेत ही यहाँ से काफी दूर है । 15 मिनट के लिए वह घर भी गया , बलात्कार भी किया , हत्या भी की और अपने साथी ऋषिकेश की मोटरसाइकिल भी माँग कर ले आया यह सारी बाते 15 मिनट में कैसे हो सकती हैं । राम लखन बताते हैं कि पुलिस ने उसे गलत फँसाया है ।

दूसरे आरोपी ऋषिकेश सिंह के चाचा बृज भान सिंह ने कहा

वहीं पुलिस के अनुसार दूसरे आरोपी ऋषिकेश सिंह के चाचा बृज भान सिंह ने कहा कि दिनेश उनके भतीजे की गाड़ी माँगकर ले गया था । पुलिस ने ऋषिकेश को गाड़ी क्यों दिए जाने की पूंछतांछ के लिए लेकर गयी थी और थाने पर बलात्कारी और हत्यारा बना दिया । जबकि उनके भतीजा ऋषिकेश दुकान छोड़कर कर कहीं गया ही नही । पुलिस की कहानी मनगढ़ंत है और उसने ऋषिकेश को गलत फँसाया है । बृज भान सिंह कहते है कि जरूरत पड़ी गाँव के हजार दो हजार लोग गवाही देने को तैयार हैं कि ऋषिकेश बेकसूर है। ऋषिकेश ने आजतक कोई नशा नही किया यहाँ तक कि पान मसाले का सेवन भी वह नही करता , किसी लड़की की तरफ आँख उठा कर देखता भी नही वह ऐसा काम कर ही नही सकता ।

भाजपा विधायक राम नरेश रावत से जब पूंछा गया तो

भाजपा विधायक राम नरेश रावत से जब पूंछा गया तो उन्होंने कहा कि पुलिस चार दिन में चार तरह की बात कर रही है , जब दुष्कर्म हुआ तब पुलिस ने मानने से इनकार किया लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद वह मानी भी और धारा भी बढ़ाई , जब लड़की का शव मिला तो उसे नाबालिग मानने से इनकार कर दिया लेकिन बाद में जब अभिलेख सामने आए तो नाबालिग माना , पहले पुलिस ने कहा कि घटना में एक ही व्यक्ति शामिल था लेकिन दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के बाद माना कि सामूहिक दुष्कर्म था और बाद में हत्या हुई । राम नरेश रावत ने कहा कि पुलिस ने शुरुआत में सच छिपाने का प्रयास किया और इसके लिए गुमराह करती रही लेकिन अब वह चाह कर भी कुछ नही छिपा सकते ।

ये भी पढ़ें:बड़ी खुशखबरी: इस महीने तक खत्म हो सकता है कोरोना, बरतनी होंगी ये सावधानियां

पुलिस के खुलासे पर सवाल उठा कर आरोपियों के परिजनों ने हलचल जरूर पैदा कर दी है , अब सबका ध्यान लड़की के परिजनों की बजाय आरोपियों के परिजनों की तरफ गया है । भाजपा विधायक द्वारा पुलिस के खिलाफ बयान देकर मामले को और गर्म कर दिया है । इस सनसनीखेज बदलते घटनाक्रम से यह स्पष्ट है कि मामले में अभी और मोड़ आने बाकी है ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News