राशन की दुकानों पर STF का छपा, हुआ बड़ा खुलासा, दुकानदार गिरफ्तार

आज ही यूपी एसटीएफ की टीम ने बाराबंकी से सरकारी राशन की दुकान चलाने वाले दुकानदारों को गिरफ्तार कर राशन की दुकानों के काँटे में सेटिंग का परदाफाश किया था।

Update: 2020-08-22 17:28 GMT

बाराबंकी: आज ही यूपी एसटीएफ की टीम ने बाराबंकी से सरकारी राशन की दुकान चलाने वाले दुकानदारों को गिरफ्तार कर राशन की दुकानों के काँटे में सेटिंग का परदाफाश किया था। इस खुलासा ने पूरे प्रदेश में हड़कम्प मचा दिया था। यूपी एसटीएफ की इसी कार्यवाही को लेकर हमने भी आज कुछ दुकानों का जायजा लिया ।

ये भी पढ़ें: सोमवार को होने जा रही कांग्रेस की बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

दुकानदारों ने इस आपदा में भी अपनी कमाई का रास्ता ढूंढ लिया

जब से लॉक डाउन शुरू हुआ तबसे सरकार की तरफ से सभी के लिए मुफ्त राशन देने की योजना शुरू हुई ताकि कोई भूँख से न मरने पाए लेकिन राशन के दुकानदारों ने इस आपदा में भी अपनी कमाई का रास्ता ढूंढ ही लिया लेकिन यह ज्यादा दिन चलता उससे पहले ही यूपी सरकार सख्त हो गयी और इस काम में यूपी एसटीएफ को लगा दिया । एसटीएफ ने बाराबंकी जनपद से ही आज दो ऐसे लोगों की गिरफ्तारी की जो गरीबो का राशन डकारने के लिए तौलने वाले काँटे की सेटिंग कर रखे थे । ऐसी घटतौली अमूमन पेट्रोल पम्पों पर दिखाई देती थी जिसके कारण कई पेट्रोल पम्पो पर कार्यवाई भी हुई ।

ये भी पढ़ें: जिल में कोरोना का तांडव: मुख्य विकास अधिकारी संक्रमित, आए इतने नए केस

आज यूपीएसटीएफ की इसी कार्यवाही के असर का जायजा लेने नगर की कुछ राशन की दुकानों पर गए । यहाँ नबीगंज स्थित एक दुकानदार मोहम्मद शफीक ने बताया कि उनका काँटा बिल्कुल ठीक है उसे कभी भी चेक किया जा सकता है । वह हर कार्ड पर पाँच यूनिट की दर से राशन उपलब्ध करा रहे हैं । उनके यहाँ के सभी ग्राहक सन्तुष्ट भी है वह जब बोरे में अनाज की तौल करते है तो बोरे के बराबर राशन भी बढ़ा कर देते है । कुछ भी हो मगर यूपी एसटीएफ के इस खुलासे ने पूरे प्रदेश में हड़कम्प जरूर मचा दिया है जिससे राशन के दुकानदार सदमें में है।

[video data-width="1280" data-height="720" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/byte-mohd-shafek.mp4"][/video]

रिपोर्ट: सरफराज वारसी

ये भी पढ़ें: UP में बाढ़: खतरे में हजारों जिंदगियां, नदियां हुईं खतरनाक

Tags:    

Similar News