Barabanki News: मठ की जमीन बिक्री होने से गुस्से में साधु, खोद रहा अपनी कब्र, दी चेतावनी- नहीं हुई कार्रवाई तो लेंगे समा

Barabanki News: मठ की जमीन बिक्री हो जाने से साधु काफी परेशान है। साधु में स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन देते हुए बताया है कि यदि 30 अगस्त तक कार्रवाई नहीं हुई तो वह 1 सितंबर को समाधि ले लेंगे।

Update: 2023-08-19 10:49 GMT
मठ की जमीन बिक्री होने से गुस्से में साधु, खोद रहा अपनी कब्र: Photo-Newstrack

Barabanki News: मठ की जमीन बिक्री हो जाने से साधु काफी परेशान है। उसने गृह मंत्रालय, मुख्यमंत्री पोर्टल सहित कई अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई। लेकिन अभी तक कोई कार्यवाई नहीं हुई है। जिसके चलते साधु में स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन देते हुए बताया है कि यदि 30 अगस्त तक कार्रवाई नहीं हुई तो वह 1 सितंबर को समाधि ले लेंगे।

बाराबंकी जिले में एक मठ की जमीन फर्जी तरीके से बैनामा हो जाने से मठ के साधु में आक्रोश है। कार्रवाई नहीं होने से साधु अब समाधि लेने के लिए खुद की कब्र खोद रहा है। साधु का कहना है कि मठ की जमीन फर्जी तरीके से बैनामा हो जाने की शिकायत उसने स्थानीय तहसील प्रशासन से कई बार की है। अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाई नहीं की गई है।

मठ की जमीन बिक्री हो जाने से साधु काफी परेशान है। उसने गृह मंत्रालय, मुख्यमंत्री पोर्टल सहित कई अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाई नहीं हुई है। जिसके चलते साधु में स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन देते हुए बताया है कि यदि 30 अगस्त तक कार्रवाई नहीं हुई तो वह 1 सितंबर को समाधि ले लेंगे।

फर्जी तरीके से जमीन बिक्री

पूरा मामला रामसनेहीघाट तहसील क्षेत्र के किठाईया गांव का है। इस गांव में बने एक मठ के साधु का आरोप है कि कुछ लोगों ने राम जानकी मठ किठाईया की फर्जी वसीयत करवाकर मठ की जमीन को बेच दिया है। जबकि वह जमीन मठ की है। बता दें कि मठ के साधु को जब फर्जी तरीके से जमीन बिक्री हो जाने की सूचना हुई तो उन्होंने इस मामले में कार्रवाई को लेकर अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई और न्यायालय में मुकदमा कर दिया।

काफी दिनों से भाग दौड़ कर रहे साधु ने इस मामले में कार्रवाई को लेकर गृह मंत्रालय, मुख्यमंत्री पोर्टल सहित फिर से जिला स्तरीय अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई। कहीं से कोई मदद न मिलने के चलते साधु अब समाधि लेने के लिए खुद की कब्र खोद रहा है। साधु का कहना है कि यदि इस मामले में 30 अगस्त तक कोई कार्यवाई नहीं हुई तो वह 1 सितंबर को समाधि ले लेगा। अभी तक इस पूरे मामले में अधिकारियों का कोई बयान सामने नहीं आया है।

Tags:    

Similar News