फिरोज खान के समर्थन में आया BHU छात्रों का दूसरा गुट, निकाला विरोध मार्च

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में डॉक्टर फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर छात्रों में दो फाड़ हो गया है। एक तरफ जहां संस्कृत धर्म विज्ञान संकाय के छात्रों के धरने का आज 13वां दिन था तो वही दूसरी ओर एनएसयूआई और आइसा के छात्रों ने फिरोज खान के समर्थन में बीएचयू के सिंहद्वार पर प्रदर्शन किया।

Update:2019-11-20 21:05 IST

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में डॉक्टर फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर छात्रों में दो फाड़ हो गया है। एक तरफ जहां संस्कृत धर्म विज्ञान संकाय के छात्रों के धरने का आज 13वां दिन था तो वही दूसरी ओर एनएसयूआई और आइसा के छात्रों ने फिरोज खान के समर्थन में बीएचयू के सिंहद्वार पर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें…विवादों में यशराज फिल्म्स, इस संस्था ने कराया 100 रुपए हड़पने की शिकायत दर्ज

छात्रों ने निकाला विरोध मार्च

इस दौरान छात्रों ने हाथों में तख्ती लेकर फिरोज खान के समर्थन में नारे लगाए। छात्रों ने मनुवाद और ब्राह्मणवाद के नारे भी लगाए। छात्रों का कहना है कि कुछ ब्राह्मणवादी सोच वाले छात्र उनके विरोध में बैठे हैं। यह महामना के मूल्यों के खिलाफ है। जिस तरह से छात्र फिरोज खान का विरोध कर रहे हैं, वह बीएचयू की प्रातिष्ठा को ठेस पहुंचाने वाला है।

यह भी पढ़ें…यहां पत्नी से पीड़ित पति को मिला न्याय, जानिए क्या है पूरा मामला

छात्रों और विश्वविद्यालय के बीच वार्ता फेल

दूसरी ओर धरने पर बैठे छात्रों और विश्वविद्यालय प्राशासन के बीच वार्ता विफल हो गई। छात्र अपनी मांगों पर अड़े हैं। छात्रों के मुताबिक प्रोफेसर फिरोज खान की नियुक्ति के विरोध को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। हमारा विरोध किसी मजहब के खिलाफ नहीं है बल्कि संस्कृत और सभ्यता की रक्षा को लेकर है। चाहे तो विश्वविद्यालय प्राशासन फिरोज खान की नियुक्ति संस्कृत धर्म विज्ञान संकाय की जगह संस्कृत विभाग में कर दें।

Tags:    

Similar News