Bulandshahr News: UP में क्राइम कर रहे MP के दो बदमाश मुठभेड़ में लंगड़े, लूट की घटना को देते थे अंजाम

Bulandshahr News: पुलिस ने लूट करने वाले मध्य प्रदेश के गिरोह के दो आरोपियों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है।

Report :  Sandeep Tayal
Update:2024-09-24 11:39 IST

गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Bulandahahr News: यूपी के योगी राज में क्रिम्नल्स के खिलाफ बुलंदशहर पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा जारी है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि आज तड़के यूपी के बुलंदशहर में एक बार फिर क्राइम करने के लिए आए MP के 2 बदमाशों से डिबाई कोतवाली प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र राठौर और नरौरा पुलिस टीम की मुठभेड़ हो गई। मठभेड़ में 19 साल का बदमाश प्रिंस और उसका साथी विक्की के पैर में गोली लगी। एमपी का 9 सदस्यीय गैंग यूपी में बैंको और डाक घरों से नगदी से भरे बैग उड़ाने की वारदातें कर रहा था। घायल अवस्था में गिरफ्तार हुए बदमाशों के नाम प्रिंस पुत्र पुरषोत्तम और विक्की पुत्र नाजम निवासी राजगढ़ मध्यप्रदेश है।

बैंको, डाकघरों, स्टांप विक्रेताओं को करते थे टारगेट

यूपी के बुलंदशहर में बैंको और डाकघरों में स्टांप विक्रेताओं को टारगेट कर उनके नगदी से भरे बैग उड़ाने वाला गैंग पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन रहा था। एक महीने में डिबाई, नरौरा, सिकंदराबाद आदि में कई वारदातों को अंजाम दे लाखों रुपए की नगदी गैंग उड़ा चुका है। नरौरा के वित्तीय संस्थान में ऐसी एक घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी।

पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मंगलवार को डिबाई कोतवाली प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह राठौर और नरौरा थाना प्रभारी हरवीर सिंह को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि एमपी के गैंग के सदस्य इलाके में किसी वारदात को अंजाम देने के लिए एकत्र हो रहे हैं। सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट से आ रहे हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस टीम अलर्ट हो गई। पुलिस ने जैसे ही 2 संदिग्धों को रोका तो वो पुलिस को देख भागने लगे। खुद को पुलिस से घिरता देख पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। डिबाई पुलिस की बेलोन-त्रिलोकपुर तिराहे के निकट मुठभेड़ शुरू हो गई।

लूट करने के उपकरण बरामद

पुलिस टीम द्वारा आत्म रक्षार्थ चलाई गई गोली बदमाशों के पैरो में जा लगी और दो बदमाश मुठभेड़ में लंगड़े हो गए। पुलिस ने दोनों घायल बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से 48,500 रूपये की नगदी, 2 तमंचे, बैग, चैक बुक आदि बरामद किए हैं। घायल अवस्था में गिरफ्तार बदमाशों की पहचान प्रिंस पुत्र पुरुषोत्तम और विक्की पुत्र नाजम निवासी कड़िया थाना बोडा जिला राजगढ़ मध्य प्रदेश के रूप में हुई है।

सीसीटीवी फुटेज से चिन्हित हुआ एमपी का गैंग

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि एक दर्जन से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला गया। जनपद में हुई अलग अलग वारदातों का बारीकी से अध्यन किया गया। जिसके बाद गैंग के 9 सदस्यों को चिन्हित किया गया है। गैंग में टीनएजर्स, महिलाएं और पुरुष शामिल हैं। गैंग के सदस्य बैंक में आम उपभोक्ताओं/खातेधारकों को भांति जाते हैं और टारगेट तय कर वारदातों को अंजाम दे फरार हो जाते है।

इन वारदातों का हुआ खुलासा

डिबाई कोतवाली प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र राठौर ने बताया कि नरौरा के बैंक से मिनी बैंक संचालक का नोटों से भरा बैग उड़ाने, डिबाई के डाक घर से नगदी से भरा बैग उड़ाने, सिकंदराबाद में स्टांप विक्रेता का नोटों से भरा बैग उड़ाने की वारदातों का खुलासा हुआ है। गैंग के सदस्य यूपी के कई जनपदों में इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे थे।

Tags:    

Similar News