Bulandshahr News: न्यूज ट्रैक की खबर के बाद भू माफियाओं पर कार्रवाई में जुटा प्रशासन, गुलावठी के बाद स्याना में भी छापेमारी से हड़कंप

Bulandshahr News: पहले इलाके की SDM ने गुलावठी में छापेमार कार्रवाई की, अब स्याना में भी कार्रवाई शुरू हो गई है।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-01-17 04:22 GMT

action against land mafia Bulandshahr  (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में भू माफिया सुधीर गोयल द्वारा खेतो में कच्ची कॉलोनियां काटकर और जमीनों की खरीद फरोख्त में हेरा फेरी करने।के मामले में ईडी ने 100 करोड़ के लैंड स्कैम का खुलासा किया था, जिसके बाद जनपद के अन्य कस्बों में कुकरमुत्तो की तरह बिना स्वीकृति प्रक्रिया पूर्ण करे कच्ची कॉलोनी काट रहे भू माफियाओं पर अब प्रशासन की कड़ी नजर है, निवेशकों को ठगी से बचाया जा सके इसके लिए प्रशासन ने छापेमार कार्रवाई शुरू कर दी है। पहले इलाके की SDM ने गुलावठी में छापेमार कार्रवाई की, अब स्याना में भी कार्रवाई शुरू हो गई है। प्रशानिक कार्रवाई ने भू माफिया या यूं कहे कि एकनेक दशक में बने नव धनाढ्यों में हड़कंप मचा है।

भू माफियाओं का बुलंदशहर में जाल , काट रहे कच्ची कॉलोनी

न्यूज नोएडा के विकसित किए जाने की खबरों के बाद कोलोनाइजरो ने स्थानीय भू माफियाओं के साथ मिलकर बुलंदशहर का रुख कर लिया है।

जनपद बुलंदशहर के कस्बों में हाईवे किनारे के खेतों में अवैध कोलोनायेजर्स का लगातार जाल फैलता जा रहा है। वर्तमान समय में गुलवाठी सहित जनपद भर में सैंकड़ों अवैध कॉलोनियां काटे जाने की खबर है। बता दें कि

सुधीर गोयल ने प्रभाव शाली लोगो का गैंग बनाकर दर्जनों लोगो से करोड़ो की ठगी की। यही नहीं एक ही जमीन का सौदा भी स्टाम्प पेपर पर कई लोगो को कर डाला और उनकी रकम डकार गया,परिणाम स्वरूप गैंग के 5 लोग जेल में बंद है।

अप्रूव्ड का दावा कर काट रहे अनाधिकृत कॉलोनी: SDM!

गुलावठी सहित जनपद के अनेक कस्बों में खेतों में बिना नक्शा पास कराए कच्ची कॉलोनी काटी जा रही है। भू माफिया कच्ची कॉलोनियों में अप्रूव्ड का बोर्ड लगाकर सड़क, बिजली, पानी, पार्क आदि सुविधाए सुलभ कराने का दावा करते है, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। एसडीएम दिव्या शर्मा ने बताया कि गुलावठी में

जिन कच्ची कॉलोनियों पर छापेमारी की उनमें कोई भी कॉलोनी अप्रूव्ड नही मिली, कॉलोनी काटने वालो पर कार्रवाई को उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी है। इलाके में काटी जा रही कॉलोनियों और अवैध कॉलोनी काटने वालों को चिन्हित किया गया है।

SDM ने स्याना में की छापेमारी, भागे माफिया

न्यूज ट्रैक ने 2 दिन पूर्व खबर को प्रकाशित किया जिसके बाद स्याना की SDM प्रियंका गोयल ने भी राजस्व टीम के साथ बुगरासी रोड पर अवैध तरीके से काटी जा रही कच्ची कॉलोनियों पर रेड की, बताया गया कि कॉलोनी काट रहे लोग फरार हो गए। हालांकि अवैध कॉलोनियों और भू माफियाओं को चिन्हित किया जा रहा है।

भू माफियाओं पर हो रही कार्रवाई

बता दे कि योगी सरकार द्वारा भू माफियाओ पर लगातार सख्त कार्रवाई की जा रही है। हालांकि एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि जमीनों की खरीद फरोख्त में थागिंक मामलो में तत्काल भू माफियाओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कराई जा रही है। सुधीर गोयल पर भी ठगी के लगभग 20 मामले दर्ज हो चुके है। उन्होंने जमीन बायर्स से अप्रूव्ड कॉलोनी में ही प्लाट्स खरीदने की अपील की है।

Tags:    

Similar News