Bulandshahr News: समाधान न करें तो परिजनों, पशुओं के साथ लेखपाल के घर बैठो, बोले - अपर मंडलायुक्त, वीडियो वायरल

Bulandshahr News: अपर मंडलायुक्त हिमांशु गौतम ने किसान से कहा कि इनको पहचान लीजिए, ये मौके पर न जाएं तो इनके घर के बाहर बीवी, बच्चों और पशुओं को लेकर बैठ जाना

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-11-19 01:56 GMT
जन समस्याओं को सुनते हुए अपर मंडला आयुक्त (Newstrack)

Bulandshahr News: जन समस्याओं के समाधन के लिए सरकार द्वारा प्रत्येक माह के पहले और तीसरे शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस के आयोजन को व्यवस्था की गई है, तहसील में क्षेत्र के समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित रहते हैं, जिससे तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायत का मौके पर ही निस्तारण कराया जा सके, इसी क्रम में शनिवार को खुर्जा तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में मेरठ मंडल के अपर आयुक्त हिमांशु गौतम जन समस्याओं को जानने पहुंचे थे, तहसील दिवस के दौरान क्षेत्र के एक किसान ने अपर मंडलायुक्त से शिकायत का समाधान न होने की बात कही, जिसके बाद सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर आयुक्त ने लेखपाल को बड़ी ही शालीनता के साथ फटकार लगाई।

अपर मंडलायुक्त हिमांशु गौतम ने किसान से कहा कि इनको पहचान लीजिए, ये मौके पर न जाएं तो इनके घर के बाहर बीवी, बच्चों और पशुओं को लेकर बैठ जाना, उन्होंने कहा कि हम आम आदमी होते और हमारी शिकायत का ये समाधान नहीं करते तो लेखपाल के घर अपनी बीबी बच्चे और पशु लेकर बैठ जाते, तभी तो इन्हे हमारे ऊपर तरस आता।

सम्पूर्ण समाधान में लेखपाल की क्लास लगाते अपर मंडलायुक्त हिमांशु गौतम का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। अपर मंडलायुक्त ने बताया कि कुछ लेखपाल ऐसे है जो सरकार की मंशा के अनुरूप काम नहीं कर रहे हैं और उनकी लापरवाही के कारण पीड़ितों और लोगों को परेशान होना पड़ता है, अब ऐसे कर्मचारियों को चिन्हित कराया जायेगा।

41 शिकायतें हुई दर्ज, 4 का मौके पर निस्तारण

खुर्जा के एसडीएम राकेश कुमार ने बताया कि खुर्जा तहसील सभागार में शनिवार को मेरठ मंडल के अपर आयुक्त हिमांशु गौतम की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें 41 शिकायतें आईं, जिनमें 27 राजस्व विभाग, सात ऊर्जा निगम, एक नगरपालिका, तीन पुलिस विभाग और तीन अन्य विभागो से संबंधित शिकायतें थीं। इसमें राजस्व की चार शिकायतो का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। जब कि शेष शिकायतों पर अपर आयुक्त हिमांशु गौतम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तुरंत निस्तारण के आदेश दिए। इस अवसर पर एसडीएम राकेश सिंह, सीओ वरुण कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।  

Tags:    

Similar News