Bulandshahr News: धूमधाम से मनाई महाराणा प्रताप जयंती, राजपूतों ने लिया राष्ट्र सुरक्षा प्रण

Bulandshahr News: राष्ट्र चेतना मिशन के अध्यक्ष हेमन्त सिंह ने महाराणा प्रताप के मातृभूमि के प्रति समर्पण भाव, शौर्य, पराक्रम, वीरता, स्वाभिमान और सतत संघर्ष के आदर्शों को आत्मसात कर प्रेरणा लेने का आह्वान किया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-05-09 09:35 GMT

Maharana Pratap Jayanti (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जनपद भर में 484 वीं जयंती धूम धाम से मनाई गई। इस अवसर पर राजपूत समाज के युवाओं ने महाराणा प्रताप के आदर्शो का अनुसरण करने और राष्ट्र के लिए समर्पित रहने का संकल्प लिया। बुलंदशहर में राजपूत सभा एवं राष्ट्र चेतना मिशन द्वारा महाराणा प्रताप चौक पर माल्यार्पण, पुष्प वर्षा एवं अन्य कार्यक्रम आयोजित किए गए।

खुर्जा रोड पर सदर तहसील के निकट स्थित महाराणा प्रताप चौक पर एकत्रित दर्जनों युवाओं को संबोधित करते हुए राजपूत सभा के जिला अध्यक्ष सूर्य प्रकाश सिंह एडवोकेट ने महाराणा प्रताप के जीवन संघर्ष पर प्रकाश डाला। राष्ट्र चेतना मिशन के अध्यक्ष हेमन्त सिंह ने महाराणा प्रताप के मातृभूमि के प्रति समर्पण भाव, शौर्य, पराक्रम, वीरता, स्वाभिमान और सतत संघर्ष के आदर्शों को आत्मसात कर प्रेरणा लेने का आह्वान किया।

राजपूत सभा के युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष बृजेश राणा ने कहा कि हिन्दू पंचांग के अनुसार महाराणा प्रताप जयंती ज्येष्ठ शुक्ल तृतीया (इस वर्ष 9 जून) को हर साल की तरह इस बार भी विशाल शोभायात्रा और भव्य समारोह का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प वर्षा कर नमन किया।

समारोह में राजपूत सभा के जिलाध्यक्ष सूर्य प्रकाश सिंह, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष बृजेश राणा, राष्ट्र चेतना मिशन अध्यक्ष हेमन्त सिंह, उपाध्यक्ष कपिल राणा, अभिषेक ठाकुर, धनंजय सिंह, मोनू सोलंकी, देव शर्मा, आकाश ठाकुर, अंकुर राणा, साहुल ठाकुर, उत्तम आदि उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News