Stunt Video: पहले खुद को लगाई आग, फिर कुएं में कूद गया युवक, जान देना नहीं बल्कि ये था मकसद

Stunt Video: स्टंटमैन राम प्रसाद तिवारी ने बताया कि 1976 में जब वो 19 साल के थे तब पहली बार खुद को आग लगाकर 60 फुट की ऊंचाई से पानी के कृत्रिम तालाब में कूदे थे, तब से लगातार लोगों को अपने स्टंट से रोमांचित करते आ रहे है।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-10-25 09:05 GMT

Stunt Video (Newstrack)

Bulandshahr News: देश भर में मंगलवार को दशहरा पर्व की धूम रही, लेकिन बुलंदशहर के खुर्जा में लगे विजय दशमी मेले में दिल्ली के रामप्रसाद तिवारी ने लोगों को रोमांचित करने के लिए अपनी जान दांव पर लगाकर खुद को आग लगा जानलेवा स्टंट करते दिखाई दिए। स्टंटमैन रामप्रसाद तिवारी की मानें तो 47 साल पहले 2 जून की रोटी जुटाने को जानलेवा स्टंट करना शुरू किया था। लेकिन, अब इतना अभ्यस्त हो गए है कि मानो ऐसे स्टंट करना उनके जीवन का हिस्सा बन गया है।

47 साल पहले शुरू किया था फायर मैन जंपिंग स्टंट 

बुलंदशहर के खुर्जा में आयोजित विजय दशमी के मेले में 10 दिन से जानलेवा स्टंट दिखाने वाले स्टंट मैन राम प्रसाद तिवारी नंदनगरी दिल्ली के रहने वाले है। 66 साल के स्टंटमैन राम प्रसाद तिवारी ने बताया कि 1976 में जब वो 19 साल के थे तब पहली बार खुद को आग लगाकर 60 फुट की ऊंचाई से पानी के कृत्रिम तालाब में कूदे थे, तब से लगातार लोगों को अपने स्टंट से रोमांचित करते आ रहे है। दरअसल, 1976 में राम प्रसाद तिवारी की माली हालत ठीक नहीं थी, 2 जून की रोटी जुटाना बड़ा मुश्किल भरा काम था, इसी बीच एक शख्स ऐसे मिले जिन्होंने खुद को आग लगाकर ऊंचाई से कूदना सिखाया। उसके बाद से मेलो में जाकर अपने स्टंट का करतब दिखाने का काम जारी है। 47 साल से लगातार जानलेवा स्टंट करके 3 पुत्र और 2 पुत्रियों को पढ़ाया लिखाया, अब सभी बच्चे प्राइवेट नौकरी कर रहे है, आज भी परिवार संयुक्त है, लेकिन स्टंट का काम भी जारी है। स्टंटमैन राम प्रसाद तिवारी ने बताया कि मेले में 10 दिन स्टंट दिखाने के 10 लाख रुपए में तय होकर आए हैं।


जानिए अग्नि मानव कैसे करते है स्टंट

स्टंट मैन राम प्रसाद तिवारी ने बताया कि गीले कपड़ों के ऊपर सेना के कपड़े पहनते हैं। हाथों और चेहरे पर भी पानी में भीगा कपड़ा लपेटते है, जिसके बाद पेट्रोल डालकर आग लगा 60 फुट की ऊंचाई से 12 फुट गहरे कृत्रिम तालाब में छलांग लगाकर स्टंट करते है। पूरा स्टंट महज 5-7 सेकेंड का होता है। स्टंटमैन रामप्रसाद तिवारी और न्यूज़ट्रैक आप सभी से अपील करता है कि स्टंटमैन के इस स्टंट को देखकर कोई भी इस स्टंट को न करे, क्योंकि यह स्टंट जानलेवा है और रामप्रसाद तिवारी पिछले 47 साल से इस स्टंट को कर अभ्यस्त हो चुके हैं।



Tags:    

Similar News