Bulandshahr News: छापे की आड़ में किसान का शोषण करने पर जेई निलंबित

Bulandshahr News: जनपद के स्याना तहसील क्षेत्र के एक किसान के यहां छापा मारकर गलत असेसमेंट बना बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराना जेई शुभम कुमार को भारी पड़ गया।

Report :  Sandeep Tayal
Update:2024-10-05 12:17 IST

बुलंदशहर में किसान का शोषण करने पर जेई निलंबित (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के स्याना तहसील क्षेत्र के एक किसान के यहां छापा मारकर गलत असेसमेंट बना बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराना जेई शुभम कुमार को भारी पड़ गया। भाकियू महाशक्ति के अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि छापे के दौरान बनाई गई वीडियो और असेसमेंट में भिन्नता पाई गई। जेई पर कार्रवाई को मुख्य अभियंता कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया, मुख्य अभियंता राजीव अग्रवाल ने बताया कि आरोपी जेई को निलंबित कर दिया है। मुख्य अभियंता को कार्रवाई से विद्युत विभाग में हड़कंप मचा है।

भाकियू महाशक्ति के धरने के बाद जेई पर हुई कार्रवाई

भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि विद्युत विभाग के कुछ अधिकारी बिजली चैकिंग के नाम पर छापे मारकर वीडियो बना किसानों का शोषण कर रहे है, ताजा मामला उस समय प्रकाश में आया जब अगस्त 2024 में जेई शुभम कुमार ने टीम के साथ किसान विपिन पुत्र रतन सिंह निवासी बांसुरी तहसील स्याना के उस घर पर छापा मारा, जहां कोई नहीं रह रहा था, मकान में पिछले कई माह से मरम्मत कार्य चल रहा था।

आरोप है कि जेई ने छापे के दौरान मकान में 8 पंखे और 6 बल्ब होने दर्शाकर चैकिंग रिपोर्ट बनाई, बिजली चोरी का भी आरोप लगाते हुए किसान के विरुद्ध कार्रवाई की, लगभग 57000 रुपए आरोपित कर नोटिस भेजा गए, मामले को लेकर भाकियू महाशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने विभागीय उच्चाधिकारियों से जांच कर जेई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी लेकिन कार्रवाई न होने से गुस्साए किसानों ने गुरुवार को मुख्य अभियंता कार्यालय पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन के दौरान विष्णु दत्त त्यागी, अजय लोधी, संजू गोस्वामी, पनवेश्वरी चौधरी, सुधीर कुमार, रवि सोलंकी, कल्याण सिंह लोधी, डॉक्टर गुलबीर सिंह आदि किसान मौजूद रहे।

चेकिंग रिपोर्ट और वीडियो में पाई गई भिन्नता

पीवीवीएनएल के बुलंदशहर के मुख्य अभियंता राजीव अग्रवाल ने बताया कि छापे के दौरान टीम को वीडियो बनाने के भी आदेश है, प्रकरण की जेई द्वारा बनाई गई वीडियो और चेकिंग रिपोर्ट की जांच में भिन्नता पाई गई, जिसके बाद जेई शुभम कुमार को निलंबित कर दिया गया है। मुख्य अभियंता ने बताया कि छापे की आड़ में उपभोक्ता का शोषण गलत है।

Tags:    

Similar News