Bulandshahr: भू-माफिया गोयल और उसकी पत्नी CBI कोर्ट में पेश, ED ने 7 दिन के रिमांड पर लिया

Bulandshahr News: सुधीर गोयल और उसकी पत्नी राखी गोयल को पेश करने के बाद 7 दिन के रिमांड पर लिया है। ईडी 100 करोड़ के लैंड स्कैम की जांच में पूछताछ कर बड़े खुलासे कर सकती है।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-03-06 05:24 GMT

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर के भू माफिया और गैंगस्टर सुधीर गोयल की मुश्किलें लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को ईडी ने सीबीआई गाजियाबाद की कोर्ट में सुधीर गोयल और उसकी पत्नी राखी गोयल को पेश करने के बाद 7 दिन के रिमांड पर लिया है। आशंका जताई जा रही है कि ईडी 100 करोड़ के लैंड स्कैम की जांच में पूछताछ कर बड़े खुलासे कर सकती है। बता दे कि जमीनों की खरीद फरोख्त में धोखाधड़ी के सुधीर गोयल और उसके साथियों के खिलाफ 2 दर्जन से अधिक मामले अलग अलग थानों में दर्ज है।

जमीनों की खरीद फरोख्त, अवैध कॉलोनियां काटने के आरोप

किसानो की जमीनों और प्लाट्स की खरीद फरोख्त में धोखाधड़ी करने तथा अवैध तरीके से कॉलोनियां काट कर करोड़ो की ठगी करने का आरोपी भू माफिया सुधीर गोयल जिला जेल में बंद था। जेल में उसकी पत्नी राखी गोयल और गैंग के कई सदस्यों को पुलिस ने जेल भेज दिया। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि सुधीर गोयल और उसकी फर्म द्वारा बायर्स से ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे है, सभी पीड़ितों की तहरीर की पर रिपोर्टें दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी सीपी सिंह ने भी सुधीर गोयल और उसके साथियों को गैंग स्टर एक्ट के तहत निरुद्ध करने की कार्रवाई की जा चुकी है।

ईडी ने सोमवार की देर शाम को ट्वीट कर बताया कि सुधीर गोयल और उसकी पत्नी राखी गोयल को जिला जेल से सीबीआई गाजियाबाद कोर्ट में पेश किया। दोनो को 7 दिन के रिमांड की याचिका ईडी ने कोर्ट में दाखिल की थी, जिसे स्वीकार कर लिया, ईडी को भी माफिया सुधीर गोयल और राखी गोयल को 7 दिन के रिमांड पर दिया गया है।


अवैध कॉलोनियों पर जि पं, BDA कर रहा कार्रवाई

बता दे कि सुधीर गोयल की तर्ज पर जनपद के देहात क्षेत्र में किसानों की जमीन लेकर अवैध तरीके से प्लाटिंग करने वालों पर जिला पंचायत और बुलंदशहर विकास प्राधिकरण ने कार्यवाही शुरू कर दी है । जहां जिला पंचायत के मुख्य कार्य अधिकारी धर्मजीत सिंह ने बताया कि जिला पंचायत क्षेत्र की अवैध कॉलोनी को चिन्हित कर नोटिस जारी करके विधि कार्रवाई शुरू कर दी गई है। तो वहीं बुलंदशहर विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष डॉ अंकुर लाठर ने बताया कि प्राधिकरण अवैध कॉलोनी पर और उन्हें निर्माणों पर लगातार बुलडोजर कार्रवाई कर रहा है। जिला पंचायत बुलंदशहर और बीडीए की कार्यवाही से भू माफियाओ और अवैध कॉलोनी काटने वालो में इन दिनों हड़कंप मचा है।

Tags:    

Similar News