Bulandshahr News: MP की महिला चोरों का गैंग UP में उड़ाती थी नगदी, 2 गिरफ्तार

Bulandshahr News: पुलिस टीम के आरोपियों के कब्जे से 39,200/- रुपये की नकदी, ब्लेड व ब्लेड के टूकड़े बरामद किए हैं। पुलिस ने दो को गिरफ्तार किया है।

Report :  Sandeep Tayal
Update:2024-09-20 09:09 IST

गिरफ्तार महिला चोर (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद की गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुनीता मालिक ने पुलिस टीम के साथ एमपी की ऐसी 2 महिला चोरों को गिरफ्तार किया है, जो अपने साथियों के साथ मिलकर बैंको में नगदी जमा कराने या फिर निकालने जाने वालों को टारगेट बनाती थी। पुलिस ने दोनों महिला चोरों से पूछताछ के बाद कई वारदातों का खुलासा किया है।

गुलावठी पुलिस ने खंगाली CCTV फुटेज तो पकड़ी गई महिला चोर

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि बैंको से ग्राहकों की नगदी उड़ाए जाने की जनपद में घटनाओं को लेकर पुलिस गिरोह की तलाश में लगी थी। गुलावठी के भी एक बैंक में एक व्यक्ति का थैला काटकर नगदी उड़ा ले गई थी। गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुनीता मालिक, उपनिरीक्षक रजनी मावी, प्रशान्त कुमार, कांस्टेबल अमित कुमार, नर्वदा आदि ने आस पास के इलाकों के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला तो महिला चोरों द्वारा वारदातों को अंजाम देने की बात प्रकाश में आई। पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर इलाके में अन्य वारदात को अंजाम देने जा रही कुन्ती पत्नी मजनू निवासी ग्राम गुलखेड़ी थाना बोडा जनपद राजगढ भोपाल मध्य प्रदेश और रिहाना पत्नी ईश्वर निवासी कड़िया थाना बोडा जनपद राजगढ भोपाल मध्य प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया।

चोरी करने का सामान बरामद

पुलिस टीम के आरोपियों के कब्जे से 39,200/- रुपये की नकदी, ब्लेड व ब्लेड के टूकड़े बरामद किए हैं। पकड़ी गई कुन्ती और रिहाना पर 3 मामले दर्ज है। एसएसपी श्लोक कुमार में बताया कि महिला चोरों के गैंग के सदस्य बैंक के आस पास रेकी करते है और फिर गैंग की महिला सदस्य नाखून में ब्लेड का टुकड़ा लगाकर रखती है, शिकार को देख मौका पाकर नोटो से भरा थैला या जेब काटकर नगदी उड़ा फरार हो जाती थी।

गुलावठी, खुर्जा, सिकंदराबाद में की वारदातें

एसएसपी श्लोक कुमार ने आरोपियों से पूछताछ के बाद बताया कि गिरफ्तार महिला चोरों ने साथियों संग मिलकर नौ सितंबर को थाना गुलावठी क्षेत्रान्तर्गत एक व्यक्ति इंडियन नेशनल बैंक में रुपये जमा करने जा रहे थे तो रास्ते में उनका बैग काटकर नगदी उड़ाने की घटना कारित करना कबूल किया है। आरोपियों द्वारा छह जनवरी को थाना सिकंदराबाद क्षेत्रान्तर्गत मौ0 रामवाडा स्थित ग्राहक सेवा केन्द्र से एक व्यक्ति का थैला काटकर नगदी उड़ाने और चार मार्च को थाना खुर्जा नगर क्षेत्रान्तर्गत कबाडी बाजार स्थित स्टेट बैंक में एक् व्यक्ति का थैला काटकर रुपये उड़ाने की घटना कारित की गयी थी। 

Tags:    

Similar News