'अयोध्या के बाद अब मथुरा-काशी की तैयारी', बुलंदशहर में बोले डॉ. प्रवीण तोगड़िया

Bulandshahr News: प्रवीण तोगड़िया ने कहा, 'अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर के निर्माण के बाद अब भगवान कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा और काशी में बाबा भोलेनाथ के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य होगा'।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-02-07 16:19 GMT

बुलंदशहर में डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया का स्वागत करते लोग (Social Media) 

Bulandshahr News: बजरंग दल, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया (Dr. Praveen Bhai Togadia) ने कहा कि, 'अयोध्या में श्री राम लला भव्य मंदिर में विराज चुके हैं। अब मथुरा की तैयारी है। इसके लिए हिंदू जाग चुका है।' प्रवीण तोगड़िया बुधवार (07 फ़रवरी) को बुलंदशहर में थे। 

प्रवीण तोगड़िया- अब मथुरा की तैयारी

डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा, 'श्री राम मंदिर 1989 में 8 करोड़ लोगों से लिए गए सवा रुपए प्रति व्यक्ति के चंदे से बना है। 1990 और 1992 में कारसेवकों के शौर्य की लहू गाथा की नींव पर भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण अदालत के आदेश के बाद हुआ। 1989 से ही शिलाएं तराशी जा रही थी। कोर्ट के आदेश के बाद शिलाओं से भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण हुआ, अब मथुरा की तैयारी है'।

तोगड़िया का भव्य स्वागत

बजरंग दल, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.प्रवीण भाई तोगड़िया का बुलंदशहर के अनूपशहर में विक्की कौशिक, डिबाई में संजय ठाकुर, खुर्जा में ध्रुव शर्मा और गुलावठी में नीरज सैनी के प्रतिष्ठान व आवास पर भव्य स्वागत किया गया।


राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों ने दिया चंदा 

डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने आगे कहा कि, 'उनका संगठन हिंदू समाज को समृद्ध, सुरक्षित तथा सम्मान युक्त बनाने के प्रयासों में जुटा है। संगठन की ओर से हनुमान चालीसा पाठ को हिंदुओं को जोड़ने और जगाने के लिए कराया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा, अयोध्या रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए देश के लोगों से चंदा मांगा गया था। मंदिर निर्माण कार्य राम भक्तों के चंदे से पूर्ण किया गया है।'

अब मथुरा-काशी की बारी

प्रवीण तोगड़िया ने कहा, 'अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर के निर्माण के बाद अब भगवान कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा और काशी में बाबा भोलेनाथ के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य होगा'। अनूपशहर में प्रांत कार्याध्यक्ष वीरपाल शर्मा ने संगठन के लिए डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया के लिए 31 हजार की समर्पण राशि भेंट की। इस मौके पर विक्की कौशिक, डा. विनोद कुमार, डा. पायल सैनी, मोनिका, कपिल प्रधान, मनु शर्मा, दीपक मीणा, रिंकू शर्मा, पंकज चौधरी, सुजीत सिंह, निखिल नंदा, राजू सैनी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News