Bulandshahr News: गैंगस्टर भूमाफिया सुधीर गोयल और राखी गोयल की 9.27 करोड़ की संपत्ति हुई कुर्क

Bulandshahar News: पुलिस ने सुधीर गोयल की हिस्ट्रीशीट खोली, 16 दिसंबर 2023 को कोतवाली देहात पुलिस ने आरोपी सुधीर कुमार गोयल, उसकी पत्नी राखी गोयल समेत पांच आरोपियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

Report :  Sandeep Tayal
Update:2024-10-23 23:03 IST

Bulandshahar News

Bulandshahr News: बुलंदशहर , हापुड़ आदि जनपदों में 100 करोड़ रुपए से अधिक के लैंड स्कैम के आरोपी सुधीर गोयल और उसके गैंग पर डीएम और एसएसपी ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि भू घोटालों के आरोपी सुधीर गोयल पर उसकी पत्नी राखी गोयल की डीएम के आदेश पर नकोतवाली देहात पुलिस ने सार्वजनिक मुनादी कर 9.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। बता दें कि करीब 40 करोड़ रुपये की संपत्ति को पुलिस-प्रशासन और ईडी द्वारा कुर्क किया जा चुका है। गैंगस्टर भूमाफिया सुधीर गोयल और उसके गैंग पर 3 दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

भू माफिया सुधीर गोयल पर ऐसे हुई कार्रवाई

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि एक ही प्लाट को कई लोगों को बेचकर ठगी करने, किसानों को भूमि का प्लाटिंग के लिए सौदा कर कॉलोनी काट उनकी पेमेंट न देने आदि के आरोपों में बुलंदशहर निवासी भू माफिया सुधीर गोयल, उसकी पत्नी राखी गोयल आदि गैंग के लोगों के खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज है। जिसके बाद ईडी ने भी रेड की और 100 करोड़ से अधिक की लैंड स्कैम की बात ट्वीट कर कही थी। पुलिस ने सुधीर गोयल की हिस्ट्रीशीट खोली, 16 दिसंबर 2023 को कोतवाली देहात पुलिस ने आरोपी सुधीर कुमार गोयल, उसकी पत्नी राखी गोयल समेत पांच आरोपियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पांचों आरोपी अभी भी जेल में बंद हैं, जनवरी 2024 में ईडी ने सुधीर गोयल और उसके करीबियों के ठिकानों पर रेड करने के बाद सुधीर गोयल के बैंक खातों को फ्रीज किया गया था। बता दें कि 2 दशक में सुधीर गोयल खाक पति से करोड़पति बन गया था ।

डीएम ने चलाया भू माफिया पर कुर्की का चाबुक

जिलाधिकारी सीपी सिंह ने भू माफिया हिस्ट्रीशीटर सुधीर गोयल द्वारा समाज विरोधी क्रिया-कलाप कर आर्थिक एवं भौतिक लाभ अर्जित कर की गई 5.13 करोड़ रुपये की संपत्ति और राखी गोयल की 4.14 करोड़ रुपये की संपत्ति को गैंगस्टर अधिनियम की धारा-14(1) के अन्तर्गत कार्रवाई करते हुये जब्त करने के आदेश जारी किए थे, डीएम के आदेशों के अनुपालन में कोतवाली देहात पुलिस ने दोनों आरोपियों की संपत्ति को सार्वजनिक मुनादी कर कुर्क किया।

Tags:    

Similar News