Bulandshahr News: गुलावटी में भ्रष्टाचार के मसाले से भरे जा रहे सड़कों के गड्ढे, वीडियो वायरल

Bulandshahr News: भ्रष्टाचार के मसाले से सड़कों के गड्ढे भरे जाने का आरोप लगाते हुए किसान नेता पवन तेवतिया ने ठेकेदार से गुणवत्ता युक्त मसाले का प्रयोग करने को अपील की।

Report :  Sandeep Tayal
Update:2024-10-12 13:34 IST

खराब गुणवत्ता की सड़क (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश को गड्ढा मुक्त बनाने का अभियान शुरू किया है। सरकार के सख्त निर्देश है कि विकास कार्य भ्रष्टाचार मुक्त हो, लेकिन कुछ ठेकेदार हैं कि भ्रष्टाचार के मसाले से सड़कों ओर हाइवे के गड्ढे भरने में जुट हैं। इसका एक नमूना यूपी के बुलंदशहर में उस समय प्रकाश में आया जब भाकियू सम्पूर्ण भारत के प्रदेश अध्यक्ष पवन तेवतिया ने गड्ढे भरने के दौरान सड़क को लकड़ी और उंगली से खोद दिया। यही नहीं गड्ढे भरने के लिए लाए गए मसाले में भी रेत और मिट्टी भरी थी। किसान ने गुणवत्तायुक्त कार्य कराने की मांग योगी सरकार से की है। हालांकि PWD के XEN का दावा है कि मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जा रही है।

पवन तेवतिया ने खोली पोल

भ्रष्टाचार के मामले में सरकार की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी के तहत वरिष्ठ अधिकारी भले काम कर रहे हों लेकिन जमीनी हकीकत की सिटीजन जर्नालिस्ट पोल खोल रहे हैं। ताजा मामला हमीदपुर कुचेसर हाइवे पर स्थित सिकंदराबाद गुलावटी मार्ग का है, जिस पर पिछले 3 दिन से गड्ढे भरने का काम चल रहा है। गुरुवार को देवली गांव के किसानों ने कार्यदाई संस्था के ठेकेदार को सिर्फ इसीलिए पकड़ा क्योंकि किसानों ने गड्ढे भरने में प्रयुक्त हो रहे मसाले को गुणवत्तायुक्त नहीं होने का आरोप लगाया। गड्ढे भर रहे कर्मचारियों ने तारकोल का सही मिश्रण युक्त मसाले का प्रयोग करने का आश्वाशन दिया था लेकिन शुक्रवार और शनिवार को भी यही आलम रहा। भ्रष्टाचार के मसाले से सड़कों के गड्ढे भरे जाने का आरोप लगाते हुए किसान नेता पवन तेवतिया ने ठेकेदार से गुणवत्ता युक्त मसाले का प्रयोग करने को अपील की।

घटिया काम का वीडियो वायरल

पवन तेवतिया ने उंगली पर लकड़ी से सड़क के भरे गए गड्ढों का मसाला उखाड़ने का वीडियो बना वायरल कर दिया। यही नहीं ट्रैक्टर ट्रॉली में भरे मसाले में रेत और मिट्टी युक्त मिश्रण का भी वीडियो वायरल किया। पवन तेवतिया ने बताया कि प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री पर सीएम योगी को पत्र और वीडियो भेजा जा रहा है। पत्र में सरकार से गुणवत्तायुक्त मसाले से सड़कों के गड्ढे भरवाने की मांग की गई है। साथ में गड्ढों के भरने में प्रयुक्त किए गए मिश्रण की भी जांच कराकर संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई को मांग की गई है। हालांकि लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता का कहना है कि गुणवत्तारहित और मानकों के अनुरूप कार्य न करने वाली कार्यदाई संस्था के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News