Bulandshahr News: बारिश के पानी में फंसी स्कूल बस, गंदे पानी से निकल रही छात्राएं, वीडियो वायरल

Bulandshahr News: मां भगवती स्कूल की बस अग्रसेन चौक के पास जलभराव में फंस गई। बच्चे बस से बाहर निकलने के लिए हेल्प की गुहार लगा रहे थे। हालांकि, मौके पर पहुंचे लोगों और पुलिस कर्मियों ने बस से बच्चों को निकलवाया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-07-11 05:00 GMT

गंदे पानी से निकल रहीं स्कूली छात्राएं (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: लगातार रुक रुक कर हो रही बारिश ने नगर पालिकाओं की सफाई व्यवस्थाओं की पोल खोल रही है। यूपी के बुलंदशहर के शिकारपुर में बच्चों से भरी बस बारिश के पानी में फंस गई, जिसका वीडियो सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी एक्स पर पोस्ट करके सरकार की व्यवस्थाओं पर तंज कसा है। वहीं, खुर्जा में भी कॉलेज रोड पर छुट्टी के बाद गंदे पानी से होकर जाती छात्राओं का फोटो और वीडियो भी वायरल हो रहा है। हालांकि नगर पालिका खुर्जा का दावा है कि सफाई व्यवस्था कराई जा रही है। बारिश से हुए जल जमाव ने पहले शिकारपुर और अब खुर्जा नगर पालिका की नाला सफाई व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े कर दिए है।

अखिलेश के ट्वीट के बाद हरकत में आया शिकारपुर पालिका प्रशासन!

बुलंदशहर के शिकारपुर में गत दिवस छुट्टी के बाद बच्चों को लेकर घर जा रही मां भगवती स्कूल की बस अग्रसेन चौक के पास जलभराव में फंस गई। बच्चे बस से बाहर निकलने के लिए हेल्प की गुहार लगा रहे थे। हालांकि, मौके पर पहुंचे लोगों और पुलिस कर्मियों ने बस से बच्चों को निकलवाया। लेकिन, मामले ने उस वक्त तूल पकड़ लिया जब सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने प्रकरण की फोटो और वीडियो ट्वीट कर उत्तर प्रदेश सरकार की पालिकाओं की व्यवस्था पर तंज कस डाला।


हालांकि शिकारपुर की अध्यक्ष राजबाला सैनी ने बताया कि एक शताब्दी पूर्व की पुलिया है। सीओ कार्यालय के पास पुलिया में कचरा रुकने से जल जमाव की समस्या बरसात के दिनों में अक्सर रहती है, लेकिन कार्यालय के निर्माण के दौरान पुलिया जाम हो गई और इस बार ज्यादा जल भराव हो गया। फिलहाल बैरिकेडिंग लगवाकर रास्ते को रोक दिया गया है, यही नहीं पंप से पानी को भी निकलवा दिया गया है। राजबाला सैनी ने बताया कि शीघ्र ही सड़क और पुलिया निर्माण का कार्य कराया जाएगा, नगर पालिका द्वारा लाखों रुपए खर्च कर नगर के नालों की सफाई बरसात शुरू होने से पहले ही करा दी गई। 


बारिश के जल जमाव में गंदे पानी से होकर निकल रही छात्राएं

बुलंदशहर के खुर्जा में हुई बारिश ने भी पालिका के नाला सफाई व्यवस्था की पोल खोल डाली। खुर्जा में करीब 20 मिनट की बारिश से कई सड़कें और रास्तों में जल भराव हो गया। गांधी रोड, पदम की पुलिया, कंसल वाली गली, फत्तो बावली गेट, महाराणा प्रताप नगर आदि स्थानों पर नाले चोक होने से जलभराव हो गया। कॉलेज रोड पर घुटनों तक पानी भर गया। स्कूल से छुट्टी के बाद गंदे बारिश के पानी से छात्राओं के निकलने की वीडियो और फोटो वायरल होने लगे, हालांकि खुर्जा नगर पालिका प्रशासन ने बाद में पंप से पानी की निकलवाया। बताया जाता है कि बारिश से पहले नालों की सफाई कराई गई थी, लेकिन छात्राओं के गंदे पानी से निकलने के वायरल वीडियो ने सवाल खड़े किए कि ये कैसी नाला सफाई।



Tags:    

Similar News