मदरसा बना कारोबार, अब बंद हों मदरसे- वसीम रिज़वी

यूपी सेंट्रल शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी ने एक बार फिर मदरसों को बंद करने की मांग दोहराई है। इस बार उन्होंने कहा कि मदरसा कारोबार बन गया है।

Update: 2019-06-20 09:58 GMT

लखनऊ: यूपी सेंट्रल शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी ने एक बार फिर मदरसों को बंद करने की मांग दोहराई है। इस बार उन्होंने कहा कि मदरसा कारोबार बन गया है। इसी के साथ इस बार वसीम रिज़वी ने सरकार से अपील किया है कि यूपी की सारे मदरसों को प्राथमिक विद्यालयों से जोड़ दिया जाय। एफएम न्यूज/ न्यूज ट्रैक प्रमुख संवादाता नितिन श्रीवास्तव को दिए एक विशेष साक्षात्कार में यूपी सेंट्रल शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी ने बताया कि यह पूरा मामला केंद्र सरकार में विचाराधीन है।

यह भी पढ़ें.....वसीम रिजवी की फिल्म ‘राम की जन्म भूमि’ को सेंसर बोर्ड से मिली क्लीन चिट

इसके पहले भी वसीम रिजवी ने मदरसों को लेकर गंभीर आरोप लगाया है। चेयरमैन वसीम रिज़वी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर वसीम रिज़वी ने प्राथमिक मदरसों को बंद करने को कहा है।

यह भी पढ़ें......मौजूदा दौर के यज़ीद हैं वसीम रिजवी, हुकूमत किनाराकशी करे वरना इलेक्शन में भुगतना पड़ेगा खामियाजा: मौलाना अदीब

वसीम रिज़वी ने मदरसों के साथ अयोध्या में राममंदिर निर्माण की भी बात कही। रिज़वी ने कहा कि अयोध्या में राममंदिर का निर्माण इस लिए होना चहिए क्योंकि ये हिंदुओं का हक है।

वसीम रिज़वी ने मदरसों की कमियों को उजागर करते हुए कहा, मदरसों में बच्चों को बारीकियों से अलग कर कट्टरपंथी सोच के तहत तैयार किया जाता है। यदि प्राथमिक मदरसे बंद ना हुए तो 15 साल में देश का आधे से ज्यादा मुसलमान आईएसआईएस का समर्थक हो जाएगा। उन्‍होंने इसके बजाय हाई स्कूल के बाद धार्मिक तालीम के लिए मदरसे जाने के विकल्प का सुझाव दिया।

बता दें, वसीम रिजवी अपने बयानो के चलते अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। अयोध्या और मदरसों पर अपनी बेबाक राय रखने वाले रिजवी कटृटरपंथियों के निशने पर भी रहते है। उन्हें कई बार जान से मारने की धमकी भी मिली है।

Tags:    

Similar News