CM योगी का सख्त आदेश, कहा- स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने को करें सभी उपाय

मुख्यमंत्री ने कहा है कि आज से खाद्यान्न वितरण का छठा चरण प्रारम्भ हो गया है। खाद्यान्न वितरण का कार्य पूरी पारदर्शिता से संचालित किया जाए।

Update: 2020-06-20 14:59 GMT

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओल्ड एज होम, बाल गृह तथा महिला संरक्षण गृहों में कोरोना से बचाव सम्बन्धी बैनर लगाने तथा इनके निवासियों का कोरोना टेस्ट कराने तथा पुलिस तथा पीएसी0 बल के कार्मिकों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी प्रबन्ध करने को कहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए सभी उपाए किए जाना जरूरी है।

सीएम योगी ने कोविड-19 को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

आलाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान योगी ने कहा कि डॉक्टर्स की पर्याप्त संख्या में उपलब्धता रहे साथ ही प्रशासनिक कार्य करने वाले चिकित्सकों को भी मरीजों के उपचार सम्बन्धी दायित्व सौंपे जाने पर विचार किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अनलॉकके दौरान पूरी सतर्कता बरती जाए। कहीं भी भीड़ एकत्र न हो, इसके लिए पुलिस द्वारा लगातार पेट्रोलिंग की जाए। सोशल डिस्टेसिंग पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कन्टेनमेन्ट जोन में डोर स्टेप डिलीवरी व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के निर्देश भी दिये हैं।

ये भी पढ़ें- अब इस ट्रेन का सपना जल्द होगा पूरा, भटनी-औंड़िहार रेल प्रखंड पर ये कार्य पूरा

मुख्यमंत्री ने कहा है कि आज से खाद्यान्न वितरण का छठा चरण प्रारम्भ हो गया है। खाद्यान्न वितरण का कार्य पूरी पारदर्शिता से संचालित किया जाए। सभी जिलाधिकारी खाद्यान्न वितरण कार्य की प्रभावी मानिटरिंग करते हुए यह सुनिश्चित करें कि कोई भी जरूरतमन्द व्यक्ति खाद्यान्न से वंचित न होने पाये। प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि 05 बार के सफल खाद्यान्न वितरण के बाद आज छठवां चरण प्रारम्भ किया गया है।

गरीब कल्याण रोजगार अभियान के लिए पीएम का धन्यवाद- योगी

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज गरीब कल्याण रोजगार अभियान का शुभारम्भ किये जाने पर उनका हार्दिक अभिनन्दन किया है। इस अभियान में उत्तर प्रदेश के 31 जनपदों को चयनित किये जाने पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के प्रति हृदय से आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है

ये भी पढ़ें- रोजगार देने के लिए लागू हुई ये बड़ी योजना, अब ऐसे आसानी से मिलेगा बैंक से लोन

कि पूरे देश में गरीब कल्याण व ग्रामीण विकास को नया आधार देने के लिए प्रधानमंत्री की पहल पर संचालित किया जा रहा यह अभियान गांवों में आजीविका के अवसरों को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान करेगा। उत्तर प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री की आकांक्षाओं तथा अपेक्षाओं के अनुरूप गरीब कल्याण रोजगार अभियान को संचालित करते हुए इसका लाभ जन-जन तक पहुंचाने के लिए कृतसंकल्पित है।

Tags:    

Similar News