एक्शन में CM योगी: यूपी में निवेश बढ़ाने के लिए तैयारी तेज, दिया ये आदेश

सीएम योगी ने टीम .11 के साथ बैठक में कहा कि कि प्रत्येक खाद्यान्न गोदाम में एक अधिकारी तैनात किया जाए। प्रत्येक राशन की दुकान पर भी एक अधिकारी की तैनाती की जानी चाहिए, जो यह सुनिश्चित करे कि वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन हो।

Update: 2020-04-30 13:57 GMT
एक्शन में CM योगी: यूपी में निवेश बढ़ाने के लिए तैयारी तेज, दिया ये आदेश

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 से आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई हैं। इसलिए राजस्व के वैकल्पिक स्रोतों मेें वृद्धि करनी पड़ेगी। इसके दृष्टिगत फ्री-होल्ड की कार्यवाही की जाए। इसके लिए एक कमेटी गठित कर इस कार्य को तेजी प्रदान की जाए। ‘कैश फ्लो’ में वृद्धि के लिए योजना बनाकर कार्यवाही किये जाने पर बल देते हुए उन्होंने कहा है कि निवेश बढ़ाने के लिए आकर्षक नीति तैयार की जाए।

ये भी पढ़ें...गिरे झमाझम ओले, अचानक बदला दिल्ली में मौसम का मिजाज

किसी भी दशा में घटतौली न होेने पाए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम .11 के साथ बैठक में कहा कि कि प्रत्येक खाद्यान्न गोदाम में एक अधिकारी तैनात किया जाए। प्रत्येक राशन की दुकान पर भी एक अधिकारी की तैनाती की जानी चाहिए, जो यह सुनिश्चित करे कि वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन हो तथा किसी भी दशा में घटतौली न होेने पाए। उन्होंने कहा है कि मण्डी पूरे दिन खुली रहे, जिससे वहां भीड़ एकत्र न होने पाये तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी हो सके।

श्री अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में स्थापित 5572 क्रय केन्द्र के माध्यम से लगभग 86 लाख कुन्तल गेहूँ की खरीद की जा चुकी है। प्रदेश में लगभग 97 प्रतिशत गेहूँ एवं अन्य फसलों की कटाई का कार्य किया जा चुका है।

1139 स्वैच्छिक कम्यूनिटी किचन

प्रदेश में प्रचलित कुल 3,55,27,928 राशन कार्डो के सापेक्ष लगभग 3,31,42,167 कार्डो पर खाद्यान्न का निःशुल्क वितरण किया गया है। प्रदेश में 792 सरकारी तथा 1139 स्वैच्छिक कम्यूनिटी किचन के माध्यम से 12,77,267 लोगों को फूड पैकेट्स वितरित किये गये हैं।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन को देखते हुए रिलायंस कम्पनी ने उठाया ऐसा कदम, हर तरफ हो रही चर्चा

प्रदेश में यूपीडा के अन्तर्गत 5,000 से अधिक मशीनें तथा 11,000 से अधिक श्रमिक कार्य कर रहे हैं। लोक निर्माण विभाग द्वारा 14,400 करोड़ से अधिक की लागत के कार्य प्रारम्भ हो गये हैं, जिसमें 5336 श्रमिक कार्यरत है। 28,928 ग्राम पंचायतों में संचालित परियोजनाओं में लगभग 10 लाख अकुशल श्रमिक कार्यरत हैं।

06 जनपद कोरोना संक्रमण से मुक्त

श्री अवस्थी ने बताया कि प्रदेश के 54 जनपदों में 1651 मामले एक्टिव हैं। वर्तमान में 06 जनपद कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गये हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 513 मरीज पूरी तरह से उपचारित हो चुके हैं।

प्रदेश में बेहतर प्रबन्धन के कारण मृत्यु एवं संक्रमण दर देश में सबसे कम है। उन्होंने बताया कि कल 520 पूल टेस्ट के माध्यम से 2252 सैम्पल टेस्ट किये गये, जिनमें 14 पूल पाॅजिटिव पाये गये।

ये भी पढ़ें...CM योगी का आदेश: सक्षम प्राइवेट हॉस्पिटलों को दी जाए ये परमिशन

Tags:    

Similar News