Cm Yogi News: सीएम योगी की ताबड़तोड़ जनसभाएं, सीतापुर में कहा- नगर निकाय चुनाव ‘देवासुर संग्राम’ से कम नहीं

Cm Yogi News: मिश्रिख के मेला मैदान में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे विश्व का इतिहास अंगुलियों पर गिना जा सकता है। लेकिन सीतापुर और नैमिषारण्य का इतिहास इससे भी पुराना है।

Update: 2023-04-28 17:25 GMT
CM Yogi Adityanath Public meeting held in Sitapur

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में महर्षि दधीचि की भूमि मिश्रिख में नगर निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हुंकार भरी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नगर निकाय चुनाव देवासुर संग्राम से कम नहीं है। महर्षि दधीचि ने अस्थि दान कर इंद्र को वज्र प्रदान किया था, जिसकी मदद से दैवीय शक्तियों की विजय हुई। चुनाव में दानव के रूप में भ्रष्टाचारी हैं, दुराचारी हैं और अपराधी प्रवृत्ति के लोग हैं। जनता की मदद से इन्हें दरकिनार किया जा रहा है। निकाय चुनाव में भी ऐसी ताकतों को किनारे लगा देना है।

काशी, अयोध्या की तर्ज पर होगा नैमिषारण्य का विकास

मिश्रिख के मेला मैदान में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे विश्व का इतिहास अंगुलियों पर गिना जा सकता है। लेकिन सीतापुर और नैमिषारण्य का इतिहास इससे भी पुराना है। नैमिषारण्य ज्ञान की धरोहर को समेटे हुए है। नैमिषारण्य पर हर देश और प्रदेशवासी को गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्य कार्यों के साथ विरासत का सम्मान भी किया जा रहा है। काशी संवर चुकी है, अयोध्या अब नई अयोध्या के रूप में विश्व विख्यात हो रही है। विंध्यवासनी धाम में बड़े परिवर्तन हुए, मथुरा वृंदावन में कार्य चल रहा है और अब नैमिषारण्य की बारी है। मुख्यमंत्री ने पूरी दृढ़ता से कहा कि काशी और अयोध्या की तर्ज पर नैमिषारण्य का विकास होगा।

इलेक्ट्रिक बस से लेकर हवाई सेवाएं होंगी शुरू

जनसभा ने सीएम ने कहा कि नैमिषारण्य में जल्द ही इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। कुछ ही समय में यहां हवाई सेवाएं भी शुरू हो जाएंगी। यहां के प्रमुख मार्गों का चौड़ीकरण होगा और श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी होगी। इससे रोजगार बढ़ेगा तो यहां खुशहाली भी बढ़ेगी। सीएम ने कहा कि पिछली सरकारों में युवाओं के हाथ में तमंचे होते थे और हमारी सरकार में युवाओं के हाथों में लैपटॉप है। सीएम ने नगर पालिका और नगर पंचायत के सभी प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

लखीमपुर में मुख्यमंत्री बोले- ‘हमारे धार्मिक स्थल राष्ट्रीय एकात्मता के प्रतीक’

यूपी के लखीमपुर में निकाय चुनाव में हर दिन एक अलग सियासी तस्वीर नजर आ रही है। पहले दल बदल और फिर अब तेज रफ्तार चुनाव प्रचार की वजह से भाजपा को अपनी सीट वापस बचाने की चुनौती है। ऐसे में भाजपा निकाय चुनाव में भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। सदर नगर पालिका सीट पर बेहद कांटे की त्रिकोणीय टक्कर को देखते हुए योगी के जनसभा को काफी अहम माना जा रहा है। इसलिए जनपद में भाजपा के पक्ष का माहौल बनाने के लिए मुख्यमंत्री की जनसभा का कार्यक्रम रखा गया। राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में सीएम योगी को देखने-सुनने हजारों की संख्या में लोग पहुंचे।

सीएम योगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को जब आपने जिताया तो सड़कें बन रही हैं। मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है और टूरिज्म के कार्य हो रहे हैं। हमारे धार्मिक स्थल राष्ट्रीय एकात्मता के प्रतीक है। इस दिशा में हमारी सरकार छोटी काशी के रूप में विख्यात गोला गोकरण धाम कॉरिडोर का निर्माण करा रही है। कॉरिडोर का निर्माण कार्य पूरा होगा तो यहां टूरिस्ट आएंगे। इससे यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा। होटल और रेस्टोरेंट खुलेंगे और इस जनपद के अन्नदाता किसानों की फसलों का उचित दाम यहीं पर मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां के अन्नदाता किसान प्रदेश और देश का पेट भरने का कार्य करते हैं। आज यहां के चीनी मिलों की मिठास देश और दुनिया में पहुंचती है।

दुधवा नेशनल पार्क में ईको टूरिज्म को दिया जा रहा बढ़ावा

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज दुनिया के एक ताकत बनकर उभरा है। आज दुनिया काशी की तरफ आकर्षित हो रही है। काशी में काशी विश्वनाथ धाम का कायाकल्प हो गया है और अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। हमारी सरकार दुधवा नेशनल पार्क में ईको टूरिज्म को बढ़ावा दे रही है। हम नैमिषारण्य में गोला गोकर्णनाथ के लिए कार्य योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने गरीबों को एक-एक आवास, शौचालय और फ्री गैस कनेक्शन के माध्यम से लोगों के जीवन स्तर को उठाने का कार्य किया है। होली और दीपावली के अवसर पर फ्री में एक एक सिलेंडर भी हर उज्जवला योजना के लाभार्थी को घर तक पहुंचेगा। सीएम के कार्यक्रम को लेकर जनपद में खासा उत्साह देखने को मिला। जनसभा स्थल पर योगी के पहुंचते ही जय श्री राम के नारों से वातावरण गुंजायमान रहा।

भाजपा प्रत्याशी पुष्पा सिंह को चुनौती दे रहे बागी उम्मीदवार

लखीमपुर शहर सीट के लिए भाजपा प्रत्याशी पुष्पा सिंह, भाजपा की बागी निर्दलीय डॉ. इरा श्रीवास्तव, बसपा से अंजू मिश्रा और सपा से रमा मोहन बाजपेई मैदान में हैं। भाजपा की राह में बागी इरा श्रीवास्तव बड़ी चुनौती हैं। भाजपा को अपने वोटर बंटने का खतरा है। वहीं, सपा और बसपा कैडर वोट और जातीय समीकरणों के सहारे चुनाव मैदान में हैं। बेहद कड़ा और रोमांचक साबित होने जा रहे इस त्रिकोणीय मुकाबले पर सीएम की जनसभा के बाद से कार्यकर्ताओं को काफी उम्मीदें हैं।

Tags:    

Similar News