प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार की रिहाई के लिए कांग्रेसियों ने रखा उपवास, राज्यपाल से की ये मांग

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को कांग्रेस के सभी जिला एवं शहर अध्यक्षों, पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर एवं उपवास रखकर विरेाध प्रदर्शन किया

Update: 2020-05-27 15:45 GMT

लखनऊ: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को कांग्रेस के सभी जिला एवं शहर अध्यक्षों, पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर एवं उपवास रखकर विरेाध प्रदर्शन किया और सोशल मीडिया के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लाईव रहकर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ आवाज उठाकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को तत्काल बिना शर्त रिहा करने की मांग की तथा राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गयी है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को तत्काल रिहा किया जाये तथा पार्टी नेताओं के खिलाफ दर्ज किये गये फर्जी मुकदमें वापस लिये जायें।

ये भी पढ़ें: UP के 75 जिलों में 2790 कोरोना के मामले एक्टिव, इतने मरीज हुए ठीक

राज्यपाल को भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि वर्तमान में कोरोना महामारी से पूरा देश प्रभावित है इसके चलते लगाये गये लाॅकडाउन से लाखों प्रवासी मजदूर, किसान, असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमी, मछुवारे और दिहाड़ी मजदूर अत्यन्त दुख में हैं।

रास्ते में बहुत से प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी है

2 माह से खाने-पीने, नौकरी तथा अन्य आवश्यक वस्तुओं के अभाव में संघर्ष कर रहे हैं तथा लाखों प्रवासी श्रमिक व कामगारों की अपने घर और गांव सुरक्षित लौटने की मार्मिक तस्वीरें, वीडियो देश की आत्मा को आहत कर रही हैं। उन्हें सैंकड़ों किमी. पैदल चलकर, ट्रकों में पैक होकर जाना पड़ रहा है। सरकार द्वारा कोई परिवहन की सुविधा उपलब्ध न होने के कारण रास्ते में बहुत से प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी है।

कांग्रेस नेताओं के ऊपर फर्जी मुकदमें लगाये गये

ज्ञापन में आगे कहा गया है कि इन प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस द्वारा एक हजार बसें चलाने का निर्णय लिया था जिसे प्रदेश सरकार की हठधर्मिता के चलते मंजूरी नहीं दी गयी। इसका विरोध करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया जो बीती 21 मई से लखनऊ जेल में निरूद्ध हैं। साथ ही साथ पूरे प्रदेश में हमारे जिला व शहर कांग्रेस अध्यक्षों और नेताओं के ऊपर भी फर्जी मुकदमें लगाये गये हैं जो यूपी सरकार की गरीब, मजदूर विरेाधी तानाशाहीपूर्ण रवैये को उजागर करता है।

ये भी पढ़ें: युद्ध स्तर पर चल रहा कार्य: बनाए जाएं राशन कार्ड, 44000 ग्राम प्रधानों से किया संवाद

इस मौके पर प्रमुख रूप से पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, नेता विधानमंडल दल श्रीमती आराधना मिश्रा मोना, पूर्व विधायक श्यामकिशोर शुक्ल, उपाध्यक्ष वीरेन्द्र चैधरी, महामंत्री विश्वविजय सिंह, प्रभारी प्रशासन सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव, अनूप गुप्ता, दिनेश सिंह, मीडिया संयोजक ललन कुमार, प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह, सहित सैंकड़ों कांग्रेसी शामिल हुए।

रिपोर्ट: मनीष श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें: श्रमिकों के मोबाइल नम्बर एवं बैंक खाता संख्या एकत्र किया जाएः CM योगी

Tags:    

Similar News