हनुमान जी की मूर्ति को लेकर फैली ऐसी अफवाह, लोगों ने उड़ाई लॉकडाउन की धज्जियां

कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। लॉकडाउन के बीच सोशल मीडिया पर अफवाहों का भी बाजार गर्म है। इसके साथ ही देश के कई हिस्सों से इसके उल्लंघन की की खबरें आती रहती हैं।

Update: 2020-04-20 04:43 GMT

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। लॉकडाउन के बीच सोशल मीडिया पर अफवाहों का भी बाजार गर्म है। इसके साथ ही देश के कई हिस्सों से इसके उल्लंघन की की खबरें आती रहती हैं। सी बीच एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां हनुमान की मूर्ति के बारे में सोशल मीडिया पर ऐसी अफवाह फैली गई कि लॉकडाउन की धज्जियां उड़ गईं।

यह मामला उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले का है। जहां शहर के बीच एक हनुमान जी के मंदिर के पास अचानक उस समय भीड़ लग गई जब मंदिर में स्थित हनुमान जी की मूर्ति की आंख से खून निकलने की अफवाह उड़ गई। हनुमान के इस रूप के दर्शन की लालसा लिए वहां भारी भीड़ जमा हो गई।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र सरकार की बढ़ी मुश्किलें, देशभर के साधु संत करेंगे घेराव

कोरोना वायरस को फैसले से रोकने के लिए लॉकडाउन के दौरान इतनी भारी भीड़ देखकर लोग हैरान रह गए। हनुमान जी की आंखों से आंसू निकलने की झूठी जानकारी के बाद लोग उसे देखने पहुंचे और सोशल डिस्टेंसिंग अपनाना भी भूल गए। कई लोग फोटो खींच रहे थे तो कोई सेल्फी लेने लगा।

यह भी पढ़ें...दिल्लीः कंटेनमेंट जोन में लोग कर रहे अजीबोगरीब मांग, अधिकारी हुए परेशान

एक युवक का कहना है कि हमको यह सूचना मिली कि भगवान हनुमान खून के आंसू रो रहे हैं, तो हम लोग देखने के लिए चले आए कि यह सब प्रकृति का या किसी ने कुछ किया होगा उसी के आधार पर यह सब हो रहा है, क्योंकि मंदिर भी कई दिनों से नहीं खुला है।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन 2: आज से इन्हें मिली कामकाज की छूट, ये सुविधा अब भी रहेंगी बंद

इसकी सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस की टीम पहुंच गई और लोगों को समझा-बुझाकर उनके घर भेजा। कोतवाली लखीमपुर के इंस्पेक्टर आरके शुक्ला ने बताया कि यह सिर्फ अफवाह थी। जब मंदिर की धुलाई हुई थी तो उसमें कहीं सिंदूर रह गया होगा वही निकल रहा था। लोगों के बीच इस बारे अफवाह उड़ गई। उन्होंने बताया कि करीब 300 आदमी इकट्ठा हो गए थे। सबको घर भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News