प्रधानमंत्री को लोगों ने दिया समर्थन, लाइट बंदकर जलाए दीये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना को हराने के लिए शहरी व ग्रामीण इलाकों के लोगों ने अपने घरों की लाईट बंद कर अपने दरवाजे व छतों पर मोमबत्ती व दीपक जलाकर एकजुटता का संकेत दिया।

Update: 2020-04-05 20:51 GMT

गाजीपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना को हराने के लिए शहरी व ग्रामीण इलाकों के लोगों ने अपने घरों की लाईट बंद कर अपने दरवाजे व छतों पर मोमबत्ती व दीपक जलाकर एकजुटता का संकेत दिया। गाजीपुर के शहरी व ग्रामीण लोगों ने कहा कि इस अभियान में हम सभी लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ खड़े हैं।

नौ बजे बंद हुई लाईट जले दीपक व मोमबत्ती

जैसे ही घड़ी कि सुई टिक टिक करते हुंए नौ पर पहुंची वैसे ही, देश के अगुवा के कहें अनुसार लोगों ने अपने अपने घरों की लाइट बंद कर दीपक व मोमबत्ती जलाना शुरू कर दिया। वहीं कुछ लोग अपने दरवाजे पर दीपक की रंगोली बना डाली मानो जैसे दीपावली का त्यौहार हो।

यह भी पढ़ें...फिल्म अभिनेत्री गरिमा अग्रवाल ने अपने पूरे परिवार के साथ जलाया दीप

घंटों व शंख कि ध्वनियों से दिया एकजुटता का संकेत

कोरोना को हराने के लिए लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कहें अनुसार दीपक व मोमबत्तियां जलाये तत्पश्चात अपने अपने दरवाजे पर खड़े हो शंख व घंटी बजाकर एकजुटता का संकेत भी दिया। वहीं कुछ युवकों ने पटाखे फोड़े आसमान मे आतिशबाजी भी की।

नाचते हुए भी किया प्रधानमंत्री का समर्थन

ग्रामीण इलाकों के कुछ लोगों ने अपने दरवाजे पर नाचते हुए व तालियां बजाकर प्रधानमंत्री के इस.अभियान का समर्थन करते हुए भी नजर आये। इन लोगों ने कहा कि इस महामारी को भगाने के लिए प्रधानमंत्री के साथ खड़े हैं।

यह भी पढ़ें...रायबरेली में मिले कोरोना के दो मरीज, लोगों ने प्रशासन से की ये बड़ी मांग

सभी ने किया समर्थन

सभी कौम के लोगों ने प्रधानमंत्री के इस आह्वान का खुल कर समर्थन किया और कहा कि इस महामारी को रोकने के लिए हमारी सरकार पूर्ण जोर कोशिश कर रही है। हम.सभी लोग इस अभियान में देश के साथ हैं।

यह भी पढ़ें...दीपों से जगमगा उठा पूरा देश, मोदी की अपील पर दिखाई जबर्दस्त एकजुटता

थानों से भी किया गया समर्थन

जिले के सभी थानो में लाइट बंद कर दीपक व मोमबत्ती जलाये गये। जिले के बरेसर व करीमुद्दीनपुर थानों में भी नौ मिनट के लिए लाईट बंद कर ।इस अभियान का समर्थन किया गया। जैसे ही नौ बजा वैसे ही थानो कि लाईट बंद कर दी गई दीपक व मोमबत्ती जलाकर इस अभियान का हिस्सा बने बरेसर थानाध्यक्ष संजय मिश्र ने कहा कि हम सभी अपने कर्तव्यों के साथ साथ इस हिस्सा बने ,वहीं करीमुद्दीनपुर थानाध्यक्ष दिव्य प्रकाश सिंह ने कहा कि इस महामारी को भगाने के लिए हम लोग देश के साथ हैं। वहीं बाराचवर चौकी प्रभारी प्रदीप सिंह ने चौकी प्रागण में दीप जलाकर एकजुटता का समर्थन किया।

रिपोर्ट: रजनीश कुमार मिश्रा

Tags:    

Similar News