घटतौली करने वाले 4 कोटेदारों पर FIR, 11 पर लगा भारी जुर्माना

डीएम डॉ. नितिन बंसल के आदेश पर जिले भर में कोटेदारों की दुकानों पर एसडीएम ने छापेमारी की। एसडीएम करनैलगंज ज्ञान चंद गुप्ता ने 12 कोटेदारों...

Update: 2020-04-12 04:24 GMT

गोंडा: डीएम डॉ. नितिन बंसल के आदेश पर जिले भर में कोटेदारों की दुकानों पर एसडीएम ने छापेमारी की। एसडीएम करनैलगंज ज्ञान चंद गुप्ता ने 12 कोटेदारों के यहां ताबड़तोड़ छापेमारी कर घटतौली पकड़ी। 11 कोटेदारों पर जुर्माना लगाते हुए एक पर एफआईआर दर्ज कराई है, जिसमें ब्लॉक करनैलगंज अन्तर्गत अहिरौरा के कोटेदार पर ढाई हजार रुपये, कोनहरा और मौहर के कोटेदार पर पांच-पांच हजार रुपये जुर्माना लगाया गया।

ये पढ़ें: कोरोना वायरस: भारत की आधे घंटे में जांच वाली टेस्ट किट पहुंची अमेरिका, उठे सवाल

इसी प्रकार परसपुर ब्लॉक अंतर्गत सुसुण्डा और बसंतपुर के कोटेदार पर दो-दो हजार रुपये तथा चरौहा के कोटेदार पर पांच हजार रुपये का जुर्माना ठोंका गया है। इसी प्रकार विकासखंड कटरा बाजार अंतर्गत ग्राम पंचायत बहोरी के कोटेदार पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है तथा बरुई गोड़हा के कोटेदार पर एफआईआर भी दर्ज की गई है। हलधर मऊ ब्लाक के नकहा बसंत और कुंवरपुर अमरहा के कोटेदार पर पांच-पांच हजार रुपये तथा परसागोडरी,(संबद्ध) बमेडरा के कोटेदार पर भी पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

ये पढ़ें: कोरोना का अेमरिका में तांडव, दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें, आंकड़े देख हो जाएंगे दंग

इसी तरह जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल के आदेश पर एसडीएम सदर वीर बहादुर यादव ने विकासखंड रुपइडीह अंतर्गत पुरैनिया के कोटेदार, इटियाथोक अंतर्गत विजय गढ़वा तथा मुजेहना ब्लाक अंतर्गत रुद्रगढ़ नौसी के कोटेदार पर घटतौली के आरोप में एफआईआर दर्ज करा दी है। जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से घटतौली करने वाले कोटेदारों में हड़कंप मच गया है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट चेतवानी दी है कि जो भी कोटेदार गरीबों का हक मारता हुआ पाया जाएगा उसके खिलाफ सीधे एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

ये पढ़ें: कोरोना मरीजों की संख्या पर ममता घिरीं, वोट बैंक को लेकर गरमाई सियासत

घटतौली करने वाले कोटेदारों पर अर्थदंड लगाते हुए भविष्य के लिए कठोर चेतावनी दी गई और निर्देशित किया गया कि यदि भविष्य में पुनः घटतौली की शिकायत प्राप्त हुई तो कठोर कार्रवाई करते हुए उनके कोटे के निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन की इस कार्रवाई से जिले के कोटेदारों में हड़कंप मचा हुआ है।

रिपोर्ट: तेज प्रताप सिंह

ये भी पढ़ें: कोरोना मरीजों की संख्या पर ममता घिरीं, वोट बैंक को लेकर गरमाई सियासत

रामबाण है योगी का यह मॉडल, अब कई राज्यों के लिए बना नजीर

बिग बी ने इस जोक से की चीन के राष्ट्रपति की खिंचाई, जानिए फिर बाद में…

दिल्ली के ये इलाके भी कंटेनमेंट जोन घोषित, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Tags:    

Similar News