बंद सभी रास्ते: दिल्ली जाने का प्लान कैंसिल, ट्रैक्टर मार्च पर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

यूपी पुलिस ने आज दिल्‍ली जाने के सभी रास्‍ते बंद कर दिए हैं। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे प्रतिबंधित रास्‍तों पर बिल्‍कुल न जाएं।

Update: 2021-01-26 03:43 GMT

गाजियाबाद. किसानों की ट्रैक्टर परेड (Farmers Tractor Parade) निकल चुकी है। गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर यूपी पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया और चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बढ़ा दी। इसके साथ ही मंगलवार को दिल्ली जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया। वहीं पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जिसके तहत रास्तों को पूरी तरह से बंद कर उनकी जगह दूसरे मार्गों का विकल्प दिया है।

दिल्ली जाने के सभी रास्ते यूपी पुलिस ने किए बंद

यूपी पुलिस ने आज दिल्‍ली जाने के सभी रास्‍ते बंद कर दिए हैं। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे प्रतिबंधित रास्‍तों पर बिल्‍कुल न जाएं। वहीं अगर बहुत जरूरी हो तो केवल दो रास्‍तों का प्रयोग कर दिल्‍ली जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- ट्रैक्टर परेड LIVE: किसानों ने की दिल्ली में घुसने की कोशिश, बॉर्डर पर तोड़े बैरिकेड

गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाईजरी

इस बारे में दिल्ली से सटे गाजियाबाद में ट्रैफिक पुलिस कप्तान रामानंद कुशवाहा ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया क‍ि यूपी गेट से निकलने वाले ट्रैक्‍टर परेड की वजह से गाजियाबाद से दिल्‍ली जाने वाले लगभग सभी मार्गों को बंद कर दिया गया है। उन सभी रास्‍तों पर वाहन नहीं चलेंगे, जिन रास्‍तों से होकर ट्रैक्‍टर परेड निकलेगी। दिल्‍ली जाने का मुख्‍य रास्‍ता यूपी गेट को किसानों ने पहले से ही बंद कर रखा है।

इन दो रास्तो से ही दिल्ली में प्रवेश

वैसे तो पुलिस ने सलाह दी कि आज दिल्ली के लिए रवाना न हो लेकिन यदि अतिआवश्यक हो तो दो रास्ते विकल्प के तौर पर दिए गए हैं। इसके तहत यात्री भोपुरा बार्डर से करावल नगर, यमुना विहार, हर्ष विहार होकर दिल्ली जा सकते हैं। गाजियाबाद और ट्रांस हिंडन से दिल्ली की ओर है, जिसमें लोगों को करीब 18 किमी. लंबा चक्‍कर लगाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर परेड करने पर सपा आमादा, सैफई में नेतृत्व करेंगे अखिलेश

वहीं, दूसरा नोएडा सेक्‍टर 62 के रास्‍ते होकर डीएनडी होते हुए दिल्‍ली जाने के लिए खुला रहेगा। इस रास्‍ते से जाने पर लोगों को करीब 14 से 15 किमी. अतिरिक्‍त चक्‍कर लगाना पड़ेगा।

इन रास्तों से न जाएं यात्रीः

पुलिस ने यूपी गेट, एनएच-24, अप्सरा बार्डर, मोहननगर, हिंडन पुल, मेरठ तिराहा, मेरठ रोड, आइएमए कॉलेज, दुलाई, ईस्‍टर्न पेरीफेरल, डासना, लालकुआं से न जाने की सलाह दी गई है। इस रुट से ट्रैक्टर परेड निकलेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News