बारिश में भीगकर DM ने किया ये सराहनीय कार्य, आप भी करेंगे तारीफ

कोविड-19 के दृष्टिगत जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने मंगलवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर जाकर रेलवे विभाग के द्वारा जिले के लिये भेजे गये कोरंटाइन सेक्षन कोच में बने आइसोलेशन वार्ड का गंभीरता से जायजा लिया।

Update: 2020-06-04 14:35 GMT

मीरजापुर: कोविड-19 के दृष्टिगत जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने मंगलवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर जाकर रेलवे विभाग के द्वारा जिले के लिये भेजे गये कोरंटाइन सेक्षन कोच में बने आइसोलेशन वार्ड का गंभीरता से जायजा लिया। उन्होंने बताया कि यह रेलवे आइसोलेशन वार्ड स्टेशन पर रहेगी। इसकी क्षमता अभी 10 कोच है जिसमें 9 कोच और बढाया जायेगा। जिसमें एक कोच एसी रहेगी।

ये भी पढ़ें: ऑनलाइन ठगी का होते हैं शिकार, तो यहां दर्ज कराएं शिकायत, वापस मिलेगा पैसा

कुल मिलाकर 18 कोच कोरंटाइन सेन्टर के प्रयोग में लिया जायेगा। जिसमें एसी कोच मेडिकल स्टाफ के लिये होगा। यह रेलवे की पहल पर है जिसमें आइसोलेशन वार्ड बनाये गये हैं। जिसमें एक कोच में 16 मरीजों को रखा जा सकता है यह भी बताया गया कि मेडिकल स्टाफ कोच में आक्सीजन सिलेण्डर भी रहेगा ताकि किसी भी प्रकार की आवश्यकता पडने पर उपयोग में लाया जा सके। जिले के लोगो को कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षित रखा जा सके।

इमरजेंसी में उपयोग किया जाएगा

यह एक इमरेजेन्सी प्रक्रिया के तहत हैं। जब भी इसकी आवश्यकता पडेगी इसका उपयोग किया जायेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि पहले जिला प्रशासन के द्वारा बनाये गये कोविड अस्पताल एवं शेल्डर होम का उपयोग किया जायेगा। इसके बाद यदि इसकी आवश्यकता पडती है तो कोच का भी उपयोग किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि रेलवे अधिकारियों के द्वारा बताया गया। उत्तर प्रदेश में चार मण्डल मुख्यालयों के जिलों में कोरंटाइन सेक्षन कोच भेजा गया। जिसमें विंध्याचल मंडल के मीरजापुर जिला भी एक हेै। जायजा लेने के बाद जिलाधिकारी ने रेलवे के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोच के पास तक एम्बुलेन्स एवं स्वास्थ्य सम्बंधी गाडियों के आने-जाने का रास्ता उपलब्ध रहे।

ये भी पढ़ें: गर्भवती हथिनी के हत्यारे नहीं बचेंगे, CM विजयन ने दिया ये बड़ा बयान

पुलिस ने किया गिरफ्तार तो घरवालो ने पुलिस पर किया पथराव

कोतवाली कटरा क्षेत्र के सबरी रेलवे फाटक के पहले पुलिस के ऊपर आरोपी के घरवालों ने पथराव के साथ-साथ पुलिस के साथ मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के लिए बता दें कि कोतवाली कटरा में पहले से आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज था। जिसमे अभियुक्त शुभम मलिक पुत्र रमेश मलिक निवासी सबरी चुंगी का रहने वाला है। मंगलवार को अभियुक्त अचानक से सबरी मोहल्ले में दिखाई पड़ा उस समय हलके के सिपाही राम शरीख भारती ने देखा और दौड़ाकर आरोपी को पकड़ लिया। क्योंकि वह वांछित आरोपी था।

सिपाही राम शारीख ई-रिक्शा पर बिठा कर उसे पुलिस स्टेशन ले जाने लगे। जिसको देख अभियुक्त के घर परिजनों ने उसे को छुड़ाने के लिए सिपाही के ऊपर पहले पथराव किया उसके बाद सिपाही राम शरीख से मारपीट करने लगे। इसी बीच आरोपी मौका पाकर फरार हो गया। घटनास्थल पर पहुची कटरा पुलिस लेकिन तब तक आरोपी के परिजन भी घर छोड़कर फरार हो गए। वहीं कटरा पुलिस आरोपियों का सरगर्मी से अभियुक्तों की कर रही तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें: इस राज्य में जुलाई से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, ऐसे होगी पढ़ाई

पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के आरोपी मां-बेटे को किया गिरफ्तार

अहरौरा थाना क्षेत्र के बाराडीह में तीन जून को आपसी विवाद में हुई मारपीट में प्रमोद हरिजन की मौत हो गयी थी। जिसके मामले में पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के आरोप में माँ-बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन जून को बाराडीह अहरौरा में रामकेश पुत्र कल्लु के घर में गलत इरादे से घुस गया था। उसे रामकेश के परिवार वालों ने मारपीट कर प्रमोद हरिजन को मरणासन्न कर दिया। जिसके बाद उसकी मृत्यु हो गयी। इस संबंध में मृतक के साले इन्दल कुमार के तहरीर पर अहरौरा थाना में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। अभियुक्तों की गिऱफ्तारी के लिए पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही थी। जिसमें उषा पत्नी रामकेश व राजन पुत्र रामकेश को मंगलवार को उनके घर से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

रिपोर्ट: बृजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें: हाथी चंचलकली के किस्सेः रुला देती है यादें, बड़ा प्यारा था वो समय

Tags:    

Similar News