मसाले में गधे की लीद: खाने से पहले हो जाएं सावधान, ऐसे मिलाया जा रहा जहर

मामला हाथरस के नवीपुर इलाके का है, जहां पुलिस को छापेमारी के दौरान गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी समेत अन्य मसाले मिले। मिली जानकारी के अनुसार, फैक्ट्री में गधे की लीद (मल), आर्टिफिशियल रंग, सूखी घास और एसिड का प्रयोग करके इन मसालों को तैयार किया जाता था।

Update: 2020-12-16 07:20 GMT
मसाले में गधे की लीद: खाने से पहले हो जाएं सावधान, ऐसे मिलाया जा रहा जहर

हाथरस: बहुत से मसालों में मिलावटें होती है, लेकिन आपने शायद ही ऐसा सुना होगा कि मसाले में पशुओं को मल भी मिलाया जाता है। जी हां, एक ऐसी ही खबर उत्तर प्रदेश के हाथरस से आई है, जहां मसाले की फैक्ट्री में गधे की लीद का उपयोग किया जाता है। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मंगलवार को इस फैक्ट्री पर छापा मारा। जब्त किए गए मसालों को पुलिस ने टेस्टिंग के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस ने टेस्टिंग का रिजल्ट आने के बाद फैक्ट्री के मालिक पर Food And Safety Standards Act के तहत केस दर्ज करने की बात कही है ।

मसाले में मिला गधे की लीद

मामला हाथरस के नवीपुर इलाके का है, जहां पुलिस को छापेमारी के दौरान गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी समेत अन्य मसाले मिले। मिली जानकारी के अनुसार, फैक्ट्री में गधे की लीद (मल), आर्टिफिशियल रंग, सूखी घास और एसिड का प्रयोग करके इन मसालों को तैयार किया जाता था। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मंगलवार को इस फैक्ट्री पर छापा मारा और सभी मसालो को जब्त करके टेस्टिंग के लिए भेजा गया है। वहीं, पुलिस ने कहा है कि टेस्टिंग के परिणाम आने के बाद फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स कानून के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें... अभी-अभी मौतों का तांडव: 7 से ज्यादा मिली लाशें, सड़क हादसे में 25 घायल

पुलिस ने मीडियो को दी जानकारी

पुलिस ने इस मामले की जानकारी देते मीडिया को बताया कि इन मसालों को खतरनाक और खाने के इस्तेमाल में नहीं ली जाने वाली चीजों की मदद से बनाया जा रहा था। पुलिस ने बताया कि उन्होंने फैक्ट्री से 300 किलो मिलावटी मसाले जब्त किए हैं। इसके अलावा एक अंग्रेजी अखबार के रिपोर्ट के मुताबिक, फैक्ट्री के मालिक अनूप वर्षाने के गिरफ्तार कर लिया गया और फैक्ट्री सील कर दी गई है।

ये भी पढ़ेंः मत जाएं रेलवे स्टेशन: आज से नहीं चलेंगी ये ट्रेनें, देखें लिस्ट…

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News