Jhansi News: शहर में आठ लोगों की मौत से मचा हड़कंप, अलग-अलग घटनाओं से दहली झांसी

Jhansi News: अलग- अलग स्थानों पर आठ लोगों की मौत हो गई। इनमें युवती समेत तीन लोगों ने फाँसी लगाकर जान दे दी, जबकि सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हुई है।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Shashi kant gautam
Update:2022-04-02 22:28 IST

झांसी: शहर में आठ लोगों की मौत से मचा हड़कंप: Photo - Social Media

Jhansi: अलग- अलग स्थानों पर आठ लोगों की मौत हो गई। इनमें युवती समेत तीन लोगों ने फाँसी लगाकर जान दे दी, जबकि सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हुई है। वहीं, ट्रेन की चपेट में आने से युवक की जान चली गई।

मां की साड़ी से बेटा ने लगा ली फाँसी

मोंठ थाना क्षेत्र (month police station area) के ग्राम बमरौली (Village Bamrauli) निवासी अजय कुमार अविवाहित था। रिश्तेदारों के अनुसार रात्रि में भोजन करने के बाद सभी अपने-अपने कमरे में सोने चले गए। देर रात्रि जब उसकी मां ने उसे कमरे में जाकर देखा तो वह फांसी पर लटक रहा था। यह देख उसने शोर मचाया। शोर सनुकर परिवार के अन्य सदस्यों ने मौके पर पहुंचकर उसे फांसी से उतारा और उपचार के लिए मेडिकल कालेज ले गए। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

युवती ने लगा ली फाँसी

पूंछ थाना क्षेत्र (Poonch police station area) के ग्राम चितगुवां में 19 वर्षीय रंजना अपने परिवार के साथ रहती थी। परिजनों के अनुसार माता-पिता खेत पर गए थे और रंजना घर पर अकेली थी। जब पिता खेत से वापस घर लौटा तो देखा रंजना घर में दुपट्टे से फांसी पर लटक रही है। यह देख उनके होश उड़ गए। इसकी सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को फांसी से नीचे उतारा और कब्जे में लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर छानबीन शुरु कर दी।

युवक ने फाँसी लगाकर कर ली आत्महत्या

क्षेत्रवासियों ने एरच थाना क्षेत्र के ग्राम इस्किल और खडैनी के बीच खेत में पेड़ से एक युवक का शव लटका हुआ देखा। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और फांसी पर लटक रहे युवक के शव को उतारकर शिनाख्त कराई। पुलिस के अनुसार मृतक की लगभग 25-26 वर्षीय वीरु पुत्र मोहन निवासी बिलाटी करके के रुपए में शिनाख्त हुई। भाई ने बताया कि मृतक मानसिक रुप से परेशान रहता था। रात्रि में लगभग दो बजे घर से वह निकल गया था। आज सुबह जब वह घर नहीं मिला तो उसकी खोजबीन की गई। तभी पता चला कि एक युवक का शव फांसी पर लटक रहा है। जिसकी शिनाख्त वीरु के रुप में की गई है।

सड़क हादसे में चार की गई जान

जालौन के चुर्खी थाना क्षेत्र (Churkhi police station area of ​​Jalaun) के ग्राम बम्होरा निवासी गोलू अपने साथी राकेश और शिवम के साथ उरई मेडिकल कालेज गया था। परिजनों के मुताबिक तीनो एक ही बाइक से गए हुए थे। जब वह उरई शहर कोतवाली अंतर्गत बघौरा से मेडिकल कालेज की ओर जाने वाले मार्ग पर पुल के पास गुजर रहे थे,तभी ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी जिससे तीनों घायल हो गए।

इसकी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा। जहां राकेश और गोलू की हालत गम्भीर होने पर उन्हें मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया। जबकि शिवम की हालत में पहले से सुधार बताया जा रहा है। वहीं मेडिकल कालेज में उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं, नवाबाद थाना क्षेत्र के हैवट मार्केट तालपुरा में रहने वाला फरहान इंटरमीडिएट का छात्र था। परिजनों के मुताबिक शनिवार को उसका पेपर था। इससे पहले वह शुक्रवार को अपने दोस्तों के साथ बाइक से ललितपुर में चादर चढ़ाने के लिए जा रहा था। उसकी मां ने काफी मना किया लेकिन वह नहीं माना। आखिर में उसकी मां ने हां कर दिया और शाम वह निकल पड़ा अपने दोस्तों के साथ ललितपुर की ओर जा रहा था, तभी बिजौली के नजदीक उसकी बाइक का संतुलन बिगड़ गई और वह डिवाइडर और सड़क किनारे पडे पाइपों से टकरा गया। जिससे वह गम्भीर रुप से घायल हो गया।

घायलावस्था में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। जबकि उसके दोस्त की हालत पहले से बेहतर बताई जा रही है। इसी तरह कैलिया के ग्राम खैरी निवासी जगदीश प्रसाद सड़क हादसे में घायल हो गया। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम अमरा में रहने वाला जयपाल खटीक मजदूरी करता था। विगत शाम वह खेत पर काम करने गया था। जहां से लौटकर वह वापस नहीं आया। परिजनों को चिंता हुई और उन्होंने खोजबीन की। तभी पता चला कि खेत के पास झांसी-कानपुर रेल लाइन किनारे उनका शव पड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि ट्रेन की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News