Etawah News: ऐसे नकली नोट कि पुलिस का भी चकरा गया सिर, लाखों की करेंसी के साथ पांच गिरफ्तार

Etawah News: पुलिस ने लाखों रूपये के नकली नोट को बरामद किया। इस मामले को लेकर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है कि इस नकली नोट चलाने वाले धंधे में कितने लोग शामिल है।

Update: 2023-06-15 13:39 GMT
Etawah police caught the gang running fake notes

Etawah News: यूपी के इटावा में पुलिस ने नकली नोट को असली बताकर चलाने वाले पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस ने लाखों रूपये के नकली नोट को बरामद किया। इस मामले को लेकर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है कि इस नकली नोट चलाने वाले धंधे में कितने लोग शामिल है।

चेकिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपित

इटावा पुलिस ने नकली नोट को असली नोट बताकर बाजार में चलाने वाले पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया और उनके पास लाखों रुपए के नकली नोट बरामद किए। इस पूरे मामले को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि बसरेहर पुलिस को अपराधिक अधिसूचना मिली कि कुछ लोग नकली करेंसी को आगरा से लेकर इटावा होते हुए लखनऊ की तरफ जा रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने कल्लाबाग पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान एक क्रेटा कार को आता देखा और उस कार को रोका उसमें मौजूद पांच लोगों को बाहर निकाला गया। उसकी तलाशी ली गई तो कार के अंदर से 2 लाख 32 हजार के नकली नोट मिले, जिसके बाद पुलिस ने आरोपितों से पूछताछ की।

पकड़े गए आरोपितों ने कबूला अपना जुर्म

इस मामले में आरोपियों से पूछताछ की गई तो आरोपितों ने बताया कि हम विभिन्न जिलों में पहुंचकर लोगों को कम रुपए में नकली नोटों को देने का काम किया करते थे। जो उसको असली नोटों के बतौर चलाया करते थे। पुलिस के द्वारा की गई बड़ी कार्रवाई को लेकर एसएसपी ने पुलिस टीम का उत्साह बढ़ाने के लिए टीम को ₹20000 का इनाम दिया।

कहां से आए जाली नोट, सवाल बरकरार

हूबहू असली जैसे दिखने वाले नकली नोट इन आरोपितों के पास आते कहां से थे, इस बारे में पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन ये पता लगाना पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती है। पिछले कुछ बरसों में सरकार के तमाम प्रयासों नोटबंदी और नए नोट जारी होने के बाद नकली नोट के गोरखधंधे पर बड़े स्तर पर रोक लग गई थी लेकिन इस तरह से फिर ऐसे मामले का सामने आना गहरे सवालों को जन्म देता है।

Tags:    

Similar News