Etawah News: कंटीले तार लगाकर लुटेरे लूट की घटना को दे रहे थे अंजाम, फिर पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Etawah News: जिले में पुलिस ने एक लूट की घटना का खुलासा करते हुए एक लुटेरे और उसको शरण देने वाले दूसरे आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-02-07 10:47 GMT

कंटीले तार लगाकर लुटेरे लूट की घटना को दे रहे थे अंजाम (न्यूजट्रैक)

Etawah News: जिले में पुलिस ने एक लूट की घटना का खुलासा करते हुए एक लुटेरे और उसको शरण देने वाले दूसरे आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिनके खिलाफ पुलिस के द्वारा कानूनी कार्रवाई की गई और उनको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने का काम किया गया।

कंटीला तार लगाकर लूट की घटना को दिया गया था अंजाम

इटावा पुलिस के द्वारा एक लूट की घटना का खुलासा करते हुए द्वारा उपयोग को गिरफ्तार करने का काम किया गया है। बताते चलें कि बकेवर इलाके में रहने वाले प्रशांत कुमार के द्वारा 19 जनवरी 2024 को थाने में एक प्रार्थना पत्र दिया गया था जिसमें बताया गया था कि मेरा नीरज कुमार नाम का भाई बाइक से सब्जी खरीदने के लिए जा रहा था तभी कुछ लोगों ने सड़क पर कटीले तार लगाकर हमारे भाई को बाइक से गिराने का काम किया और उसके बाद उसके साथ जमकर मारपीट की। मारपीट के साथ-साथ उसके पास मौजूद मोबाइल फोन और रुपए छीन कर फरार हो गए। इस घटना के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेना शुरू किया और इस घटना में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए आरोपियों को लेकर एसएसपी ने दी जानकारी

बकेवर पुलिस के द्वारा पकड़े गए आरोपियों को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारी पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने कटीले तार लगाकर लूट की घटना को अंजाम देने का काम किया था। गिरफ्तार अभियुक्तों की पुलिस टीम द्वारा तलाशी ली गयी तो सुशील कुमार के कब्जे से 6240 रुपये, 01 तमंचा, 01 जिन्दा कारतूस बरामद किया गया।

पूछताछ करने पर अभियुक्त सुशील द्वारा 19 जनवरी 2024 को अपने भाई अनूप साथी शिवम के साथ मिलकर सब्जी व्यापारी से मारपीट कर मोबाइल एवं नगदी लूटने की घटना को स्वीकार किया गया तथा तथा कडाई से पूछताछ की गयी तो बताया कि इसी तमंचे से 07 माह पूर्व जून में भी अपने साथियों के साथ मिलकर निवाडीकलां तिराहे के पास सब्जी व्यापारी हरीशचन्द्र को गोली मार दी थी। उक्त घटना के संबंध में थाना बकेवर पर मुअसं 250/23 धारा 307 भादवि पूर्व में ही पंजीकृत है। बरामद तमंचे व जिंदा कारतूस के आधार पर मु0अ0सं0 250/23 धारा 307 मे धारा 3/25 आर्म्स एक्ट की बढोत्तरी की गयी है । अभियुक्त अनुज कुमार से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि अभियुक्त सुशील उपरोक्त मेरी मौसी का लडका है जिसके द्वारा लूट की घटना कारित की गयी थी जिसे पुलिस से बचाने के लिये मैने अपने घर मे शरण दे रखी थी।

Tags:    

Similar News