Gorakhpur: सड़कों को गंदा करता है नगर निगम, यकीन नहीं तो यूनिवर्सिटी रोड पर आइए

Gorakhpur: मोहद्दीपुर से यूनिवर्सिटी चौराहा होते हुए रेलवे बस स्टेशन के तरफ जाने वाली सड़क से रूटीन में योगी आदित्यनाथ का काफिला गुजरता है। लेकिन इधर मुख्यमंत्री के आने का कोई कार्यक्रम नहीं है।

Update: 2024-07-11 10:07 GMT

गोरखपुर में यूनिवर्सिटी चौराहे से एयरपोर्ट की तरफ जाने वाली सड़क पर कीचड़ और धूल (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News:  नगर निगम का काम शहर के साथ ही सड़कों को साफ सुथरा रखना है। लेकिन गोरखपुर नगर निगम सड़कों को गंदा करने में जुटा है। तस्वीरें भी यही बयां कर रहीं हैं कि गोरखपुर नगर निगम सड़कों को गंदा कर रहा है। मोहद्दीपुर से यूनिवर्सिटी चौराहे की तरफ आने वाली सड़क की गंदगी को देख हर कोई हैरान हो रहा है। लोग कीचड़ में बाइक लेकर गिर रहे हैं। लेकिन नगर निगम पूरी तरह बेपरवाह है। सुबह सड़क पर कीचड़ दिखता है तो दोपहर में धूप खिलने के बाद यहां धूल उड़ती है।

मोहद्दीपुर से यूनिवर्सिटी चौराहा होते हुए रेलवे बस स्टेशन के तरफ जाने वाली सड़क से रूटीन में योगी आदित्यनाथ का काफिला गुजरता है। लेकिन इधर मुख्यमंत्री के आने का कोई कार्यक्रम नहीं है। ऐसे में नगर निगम शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर पूरी तरह बेपरवाह है। असल में यूनिवर्सिटी चौराहे के पास बिहार जाने वाली निजी बसों का स्टैंड था। लेकिन कुछ महीने पहले इसे यह कहते हुए प्रशासन के अधिकारियों ने हटा दिया कि स्टैंड के चलते लगने वाले ठेलों से गंदगी होती है। रास्ता जाम होता है। ऐसे में स्टैंड को गोरखपुर एयरपोर्ट के पास अस्थाई तौर पर शिफ्ट कर दिया गया। अब स्टैंड वाले स्थान पर नगर निगम गोरखपुर की कूड़ा वाली गाड़ियां खड़ी होती हैं। पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से पूरा परिसर कीचड़ में तब्दील हो गया है। ऐसे में गाड़ियों का कीचड़ सना पहिया सड़कों पर पहुंच रहा है तो गंदगी फैल जा रही है।

गिर रहे बाइक सवार, धूल हास्टल के कमरों में पहुंच रही

मोहद्दीपुर निवासी अनूप दूबे का कहना है कि सड़क की सफाई नगर निगम तभी करता है, जब मुख्यमंत्री का आगमन होता है। सुबह बेटी को स्कूल छोड़कर आ रहा था। कई बाइक सवार कीचड़ में फंसकर गिरते दिखाई दिये। यूनिवर्सिटी हास्टल में रहने वाले छात्र रमेश यादव ने बताया कि गंदगी से सड़क पर चलना मुश्किल है। दोपहर बाद धूल उड़कर हास्टल के कमरों पर पहुंच रही है। सपा पार्षद जियाउल इस्लाम का कहना है कि नगर निगम सिर्फ टैक्स बढ़ाकर आम लोगों पर बोझ बढ़ाना चाहता है। सुविधा को लेकर निगम के अफसर संजीदा नहीं है। वीआईपी सड़क की भी सफाई मुख्यमंत्री के आगमन पर होगी तो शहर के लोगों को सुविधा कैसे मिलेगी।

इन्दौर का विकास देखने जाएंगे महापौर और कार्यकारिणी सदस्य

पिछले सप्ताह हुई कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया है कि सभी 12 सदस्य महापौर डॉ.मंगलेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में इन्दौर शहर का विकास देखने जाएंगे। जुलाई के दूसरे पखवाड़े में यात्रा का कार्यक्रम तैयार हो रहा है। प्रस्ताव है कि सदस्य कार से लखनऊ जाएंगे। इसके बाद लखनऊ से इन्दौर तक फ्लाइट से जाएंगे। सवाल उठता है कि जो गंदगी सामने है, उसे साफ करने के लिए निगम के पास प्लानिंग नहीं है। ऐसे में इन्दौर के विकास का अनुपालन गोरखपुर में कैसे होगा?

Tags:    

Similar News