Hapur News: अनार के जूस में मिलाया जा रहा केमिकल, पीड़ित के पिता की तबीयत बिगड़ी, जांच के आदेश

Hapur News: महेंद्र श्रीवास्तव प्रभारी खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने बताया कि जूस में कोई केमिकल मिलाने की शिकायत मिली है। मामले की जांच को टीम गठित कर दी गई है।इसके साथ ही जिले के सभी जूस कार्नर की जांच की जाएगी।

Report :  Avnish Pal
Update:2023-10-10 16:44 IST

Hapur News (Pic:Newstrack)

Hapur News: अनार का जूस पीने से मरीज की हालत बिगड़ गई। कड़वापन के स्वाद वाले जूस का रंग कुछ ज्यादा ही लाल था। इसके चलते लोगो ने जूस में कैमिकल की मिलावट करने का आरोप लगाकर हंगामा किया। इसको लेकर डीओ को ज्ञापन सौपकर जांच की मांग की गई है।

तबीयत खराब होने पर पीड़ित ने की शिकायत

डीओ ने जनपद में जूस की सभी दुकानों के निरीक्षण के आदेश दिए है। आवास विकास मेरठ रोड के रहने वाले पवन कुमार भास्कर ने बताया कि उनके पिता की तबीयत खराब है। डॉक्टरों की सलाह पर उनको अनार का जूस दिया जाना था। उन्होंने मेरठ तिराहे के पास स्थित एक शॉप से अनार का जूस लिया। जूस बनवाने के दौरान एक प्लास्टिक की बोतल से उसमें कुछ मिलाया गया था। इस दौरान किसी से बात करते करते उसने गहरे रंग का वह लिक्विड दो ढक्कन डाल दिया।

उन्होंने अपने पिता को जूस पिलाया तो वह कड़वा था। उन्होंने सोचा की बीमारी के कारण कड़वा लग रहा होगा,लेकिन दो घूट जूस पीते ही उनकी हालत बिगड़ने लगी। उन्होंने जूस पीकर देखा तो वह बेहद कड़वा था। उन्होंने जूस की दुकान पर जाकर उक्त प्लास्टिक की बोतल को चेक किया तो उसमें रंगीन पानी जैसा भरा हुआ था। उसका स्वाद बिल्कुल अनार के जूस में आ रही कडवाहट जैसा ही था।


खाद्य एवं औषिधि प्रशासन विभाग ने दिये जांच के आदेश

महेंद्र श्रीवास्तव प्रभारी खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने बताया कि जूस में कोई केमिकल मिलाने की शिकायत मिली है। मामले की जांच को टीम गठित कर दी गई है।इसके साथ ही जिले के सभी जूस कार्नर की जांच की जाएगी। किसी भी हालत में मिलावटी जूस की बिक्री नही होने दी जाएगी।

Tags:    

Similar News