PPC 2024: "परीक्षा पर चर्चा" कार्यक्रम को देख परिजनों में ख़ुशी की लहर, बेटे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की वार्ता

Hapur News: कक्षा 11वीं का छात्र कुणाल ने 29 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वार्ता की। इसका आयोजन नई दिल्ली के प्रगति मैदान भारत मंडपम में किया गया। जिसमें प्रधानमंत्री ने छात्रों से "परीक्षा पे चर्चा" में संवाद किया।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-01-29 17:27 GMT

Hapur News (Pic:Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में रहने वाला कक्षा 11वीं का छात्र कुणाल ने 29 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वार्ता की। इसका आयोजन नई दिल्ली के प्रगति मैदान भारत मंडपम में किया गया। जिसमें प्रधानमंत्री ने छात्रों से "परीक्षा पे चर्चा" में संवाद किया। इस कार्यक्रम में पीएम की तरफ से कुणाल को वार्ता करने का अवसर प्राप्त हुआ था। इस अवसर को पाकर छात्र सहित परिजन ख़ुशी से झूम उठे थे।

ठेले पर सब्जी बेचने वाले के बेटे ने की पीएम से वार्ता

आपको बता दें कि हापुड़ जनपद के पिलखुवा हैंडलूम नगरी में स्थित रमपुरा मौहल्ले में रहने वाले कमल सिंह सब्जी बेचने का कार्य करते हैं। कमल सिंह और उनका परिवार परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को लेकर बेहद खुश है। परिवार में खुशी इस बात से है कि कमल सिंह के दो बेटे और एक बेटी में सबसे छोटा बेटा कुणाल ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से "परीक्षा पर चर्चा" में वार्ता की। इसके लिए उनके छोटे बेटे कुणाल को 24 जनवरी से दिल्ली पहुंचने के लिए कहा गया था।

उनका बेटा 24 से लेकर 29 जनवरी तक दिल्ली में ही रहा और उसके रहने-खाने व किराये का खर्चा यूपी सरकार तथा केन्द्र सरकार द्वारा ही वहन किया गया था। कुणाल को 26 जनवरी को होने वाली गणतंत्र दिवस की परेड़ और 28 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट फुल ड्रेस रिर्हसल में शामिल होने के लिए निमंत्रण मिला था।

परिजनों ने आस-पड़ोस के लोगों के साथ देखा कार्यक्रम

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम किया। जिसमे हापुड़ जनपद के पिलखुआ क्षेत्र के रमपुरा के रहने वाले छात्र कुणाल कोरी को पीएम मोदी की परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिला। टेलीविजन के माध्यम से छात्र कुणाल कोरी को पीएम मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में सम्मलित होता देख परिजनों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी।

छात्र के घर पर आसपास के पड़ोसी भी कुणाल के घर पहुंच गए और उन्होंने एक साथ बैठकर पीएम मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को देखा। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम देखने के बाद छात्र कुणाल का परिवार काफी खुश नजर आ रहा था और पीएम मोदी का भी धन्यवाद कर रहा है। छात्र के परिजनों का कहना है कि पीएम मोदी जिस तरह से परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान छात्रों को टिप्स देते है इससे परीक्षा के दौरान छात्रों पर परीक्षा का प्रेशर कम होता है।

पेंटिंग की दम की बदौलत मिला था यह अवसर

कुणाल पिलखुवा में ही सर्वोदय इंटर कॉलेज में कक्षा 11वीं का छात्र है।हाल ही में भारत सरकार द्वारा 7 जनवरी से 13 जनवरी तक आयोजित की गई राष्ट्रीय कला उत्सव प्रतियोगिता में कुणाल ने अपनी पेटिंग के दम पर द्वितीय स्थान हासिल किया। उसके द्वारा एक ऐसी पेटिंग बनाई गई, जिससे वर्तमान में मोबाइल की उपयोगिता और दुष्परिणाम को दर्शाया गया। कुणाल ने बताया कि उसे पेटिंग करने का बहुत शौक है।

पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ वह पेटिंग भी करता है। इतना ही नहीं शाम के समय अपने पिता के साथ सब्जी के ठेले पर अपने पिता का हाथ भी बंटाता है। कुणाल को उसकी पेटिंग के दम पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ 29 जनवरी को दिल्ली के प्रगति मैदान भारत मंडपम में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वार्ता करने का अवसर मिला था। कुणाल के साथ एस्कॉर्ट के रूप में उनके शिक्षक डॉ. संजय कुमार साहनी भी नामित किये गये थे।

Tags:    

Similar News