Hapur News: अधिवक्ताओं ने निकाला पैदल मार्च, जमकर की नारेबाजी

Hapur News: हापुड़ की सड़कें वकील एकता जिंदाबाद के नारों से गूंज उठी। अपनी मांगों के समर्थन में सड़कों पर उतरे अधिवक्ताओं ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Report :  Avnish Pal
Update:2023-09-15 21:03 IST

Hapur Bar Association advocates protest continues

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में अधिवक्तओं की हड़ताल जारी रहेगी। बृहस्पतिवार रात उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के पदाधिकारियों व अधिकारियों के बीच चली वार्ता में आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई पर सहमति बनने के बाद हड़ताल वापस लेने पर सहमति बनी थी। लेकिन हापुड़ बार एसोसिएशन ने फिलहाल हड़ताल जारी रखने की घोषणा की है। शुक्रवार को भी अधिवक्ताओं ने हापुड़ में पैदल मार्च निकालते हुए विरोध-प्रदर्शन किया व जमकर नारेबाजी की है।

वकील एकता जिंदाबाद के नारों से गूंज उठी सड़कें

शुक्रवार को हापुड़ की सड़कें वकील एकता जिंदाबाद के नारों से गूंज उठी। अपनी मांगों के समर्थन में सड़कों पर उतरे अधिवक्ताओं ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हापुड़ की कचहरी रोड पर स्थित कचहरी से अधिवक्ताओं ने पैदल मार्च निकाला जो तहसील चैराहा, अतरपुरा चैराहा, रेलवे रोड, फ्रीगंज रोड से होते हुए कचहरी पहुंचे और शांतिपूर्वक पैदल मार्च निकाला।

हापुड़ बार एसोसिएशन हापुड़ के सचिव नरेंद्र शर्मा एडवोकेट का कहना है कि हापुड़ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक व अन्य पुलिस कर्मियों के तबादले से वह नाखुश हैं। अधिवक्ताओं की मांग है कि दोषी पुलिस कर्मियों का तबादला हो साथ ही उनका सस्पेंशन भी किया जाए। मात्र स्थानांतरण होने से वह नाखुश हैं और सस्पेंड होने तक अधिवक्ताओं का धरना प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा।

पुलिस व अधिवक्ताओं मे हुई थी झड़प

दरअसल, हापुड़ में प्रदर्शन कर वापस लौट रहे वकीलों पर 29 अगस्त को पुलिस ने लाठीचार्ज किया था जिसके बाद अधिवक्ताओं ने आंदोलन शुरू किया और जो अभी भी जारी है। इस दौरान हापुड़ बार को अन्य जिलों व राज्यों की बार ने भी खुलकर समर्थन दिया है। हापुड़ में सैंकड़ों की संख्या में अधिवक्ता सड़कों पर उतरे और पुलिस-प्रशासन को जीभर कर कोसा। हाथों में तख्तियां लिए अधिवक्ता पैदल मार्च निकाल रहे थे जिन्होंने मांग की है कि जल्द से जल्द दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, अधिवक्ताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमा को निरस्त किया जाए और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा कायम हो।

Tags:    

Similar News