Hapur News: हापुड़ पुलिस फिर बनी नंबर 1, सेवाओं व शिकायत निस्तारण में सबसे अव्वल,विभाग में खुशी की लहर

Hapur News: आइजीआरएस पोर्टल पर समस्याओं और शिकायतों के निस्तारण के साथ-साथ विभिन्न नागरिक सेवाओं में प्राप्त होने वाले आवेदनों के निस्तारण में भी हापुड़ जिले के सभी थानों को पहला स्थान मिला है।

Report :  Avnish Pal
Update:2023-10-08 13:49 IST

Hapur Police again becomes number one

Hapur News: हापुड़ जिले की पुलिस अपनी कार्य प्रणाली की वजह से पूरे प्रदेश में नंबर वन बन गई है। आइजीआरएस पोर्टल पर समस्याओं और शिकायतों के निस्तारण के साथ-साथ विभिन्न नागरिक सेवाओं में प्राप्त होने वाले आवेदनों के निस्तारण में भी हापुड़ जिले के सभी थानों को पहला स्थान मिला है।

एसपी ने सभी पुलिस कर्मियों को दी बधाई

आपको बता दें कि हापुड़ जिले के पुलिस कप्तान एसपी अभिषेक वर्मा के दिशा निर्देशन में पुलिस कर्मियों द्वारा लोगों को बेहतर सेवा और सुविधा देने के लिए लगातार प्रोत्साहित कर रही है। इसी क्रम में पुलिस की कार्यशैली में एक नया बदलाव देखने को मिला है। पुलिस की सेवाओं की मॉनिटरिंग में हापुड़ जनपद की पुलिस को पूरे प्रदेश में पहला स्थान और अच्छी रैंकिंग मिलने से पुलिस कर्मियो में काफी उत्साह दिख रहा है। वहीं, एसपी ने पुलिस महकमे की कार्यशैली पर प्रसन्नता जाहिर की है और ऐसे ही पूरे मनोयोग से काम करते रहने की सलाह दी है।


प्रदेश मे पाया पहला स्थान

पुलिस मुख्यालय द्वारा विभागीय स्तर से प्रदान की जा रही जनहित गारण्टी अधिनियम में अधिसूचित गृह विभाग से सम्बन्धित नागरिक सेवाओं का चरित्र सत्यापन, किरायेदारी सत्यापन, कर्मचारी सत्यापन एवं घरेलू सहायता सत्यापन के निस्तारण किये जाने शिकायतों के गुणवत्तापरक निस्तारण करने पर जनपद के सभी थानों को प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। शासन की प्राथमिकता के अनुरूप प्रतिदिन पुलिस कार्यालय जनपद हापुड़, समस्त थानों पर चरित्र सत्यापन, किरायेदारी सत्यापन, कर्मचारी सत्यापन एवं घरेलू सहायता सत्यापन के निस्तारण की जाती है तथा प्राप्त शिकायतों का शासन की चेकलिस्ट (गाईडलाईन) का अनुपालन कराकर गुणवत्तापरण निस्तारण किए जाने का प्रयास किया जाता है। जिसके परिणाम स्वरूप माह अगस्त की रैंकिग में जनपद के सभी थानों का प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है ।

इतने प्रार्थना पत्रों का किया निस्तारण

माह अगस्त में चरित्र सत्यापन, किरायेदारी सत्यापन, कर्मचारी सत्यापन एवं घरेलू सहायता सत्यापन के कुल 128 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए थे, जिनमें से सभी का निस्तारण किया जा चुका है।इसके पहले पुलिस ने आईजीआरएस की शिकायतों के निस्तारण में प्रदेश में पहला स्थान पाया था, क्योंकि पुलिस ने 128 शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण किया था। जिससे पुलिस को शत प्रतिशत अंक मिले थे।

Tags:    

Similar News