Hapur News: नोएडा एसटीएफ ने घुमंतू जाति के तीन शातिर लूटेरों को किया गिरफ्तार,दो फरार

Hapur News: निरीक्षक सचिन कुमार ने तहरीर देते हुए बताया कि कुछ दिनों से नोएडा एसटीएफ को घुमंतू गिरोह द्वारा महिलाओं के साथ धोखाधड़ी कर उनके जेवरात लूटने, चेन स्नैचिंग तथा लूट की वारदातों को अंजाम देने की सूचनाएं मिल रही थी।

Report :  Avnish Pal
Update:2023-09-14 22:41 IST

Noida STF exposed the gang of robbers of nomadic caste three arrested

Hapur news: एसटीएफ नोएडा ने गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के कल्याणेश्वर मंदिर के पास से महिलाओं के साथ धोखाधड़ी कर उनके जेवरात लूटने, चेन स्नैचिंग तथा लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह से जुड़े घुमंतू जाति के तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वही दो सदस्य अभी भी फरार हैं। नोएडा एसटीएफ में तैनात निरीक्षक सचिन कुमार की तहरीर पर थाना गढ़मुक्तेश्वर में पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसटीएफ निरीक्षक ने दी थाने मे तहरीर

निरीक्षक सचिन कुमार ने तहरीर देते हुए बताया कि कुछ दिनों से नोएडा एसटीएफ को घुमंतू गिरोह द्वारा महिलाओं के साथ धोखाधड़ी कर उनके जेवरात लूटने, चेन स्नैचिंग तथा लूट की वारदातों को अंजाम देने की सूचनाएं मिल रही थी। इस संबंध में एसटीएफ नोएडा टीम को 13 सितंबर को सूचना मिली की इस गिरोह के सदस्य जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र में सक्रिए हैं। सूचना के आधार पर टीम ने गढ़मुक्तेश्वर के कल्याणेश्वर मंदिर के पास से गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ मे अपना नाम जिला मेरठ के थाना किठोर क्षेत्र के असीलपुर के आबिद, वरीसपुर का साजिद व थाना बहसूमा के शेखपुर, फिरोजपुर कलंदर बस्ती रामराज का वसीम बताया है। वही तीनों आरोपियों की तलाशी के दौरान एक तमंचा, दो कारतूस और दो चाकू बरामद किये हैं।वही दो आरोपी चकमा देकर मोके से फरार हो गए।

इस तरह देते थे वारदात को अंजाम

एसटीएफ द्वारा पूछताछ में आरोपियों ने कहा, हम लोग अलग-अलग जनपदो मे गिरोह के सदस्य घूम-घूम कर लोगों को खेल-तमाशा दिखाने का काम करते हैं। उत्तराखंड के जिला उधमसिंह नगर के थाना गदरपुर के गांव गूलरभोज ठंडा घुमंतू जनजाति का गांव है। यहां के अधिकांश लोग देश में विभिन्न जनपदो मे घूम-घूमकर महिलाओं से टप्पेबाजी चेन स्नैचिंग तथा लूट की घटनाओं को अंजाम देते हैं। हमारे गिरोह के सदस्य ज्यादातर गाजियाबाद,मेरठ, मुजफ्फरनगर, के कुछ गांव में रहते हैं। गिरोह के सदस्यों ने ज्यादातर घटनाओं को जनपद मुजफ्फरनगर, मेरठ,बुलंदशहर,हापुड़, गाजियाबाद,बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा में अंजाम दिया है।

Tags:    

Similar News