Hardoi news: हरदोई की बेटी शालू ने किया यूनिवर्सिटी टॉप, राज्यपाल ने दिया गोल्ड मेडल

Hardoi news: छात्राओं की इस उपलब्धि से क्षेत्र में ख़ुशी की लहर है, महाविद्यालय पहुंचने पर शिक्षकों ने उन्हें मिठाई खिलाकर अपनी ख़ुशी का इजहार किया।

Update: 2023-03-23 13:02 GMT
राज्यपाल के हाथों सम्मानित छात्रा। photo: newstrack network.

Hardoi news: विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में प्रकाश महाविद्यालय बरौना की विज्ञान की छात्रा ने यूनिवर्सिटी में टॉप करने पर कुलपति द्वारा गोल्ड मेडल हासिल किया। जबकि इसी महाविद्यालय की चार छात्राओं ने कुलाधिपति राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के हाथों गोल्ड व कांस्य पदक प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। महाविद्यालय पहुंचने पर शिक्षकों ने उन्हें मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया है।

हिंदी में छात्रा को मिला स्वर्ण पदक

मल्लावां क्षेत्र के प्रकाश महाविद्यालय बरौना की छात्रा शालू पटेल को विज्ञान विषय में पूरी यूनिवर्सिटी में टॉप किया है। महाविद्यालय की बीएससी तृतीय वर्ष छात्रा शालू पटेल व शीतल पटेल को यूनिवर्सिटी में कुलाधिपति कांस्य पदक भी मिला। जबकि इसी महाविद्यालय की आर्ट संकाय की छात्रा साक्षी पटेल व कविता भारतीय ने भी कुलाधिपति कांस्य पदक हासिल करके अपना व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इसके अलावा छात्रा शिक्षा पटेल ने पूरी यूनिवर्सिटी में बीए वर्ग में हिंदी विषय मे सबसे अधिक अंक पाकर डॉ. बाल मुकुंद गुप्ता गोल्ड मेडल प्राप्त किया।

कानपुर विश्वविद्यालय में समारोह आयोजित

बुधवार को कानपुर यूनिवर्सिटी में आयोजित दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के हाथों छात्राओं ने कुलपति विनय पाठक की मौजूदगी में यूनिवर्सिटी की दो गोल्ड व चार कांस्य पदक पाकर नाम रोशन किया। पदक पाकर छात्राओं के चेहरे खुशी से खिल उठे। महाविद्यालय पहुंचने पर प्रबंध निदेशक विनीत सिंह, प्राचार्य व छात्र-छात्राओं ने मिष्ठान खिलाकर खुशी का इजहार किया और छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि बच्चे मन लगाकर मेहनत करें तो कोई भी मुकाम हासिल कर सकते हैं। मन लगाकर की गई मेहनत से कोई भी लक्ष्य पाया जा सकता है। कौन जानता था कि एक गांव के महाविद्यालय के बिना सुविधाओं वाले गांव में रहने वाले विद्यार्थी यूनिवर्सिटी में टॉप कर अपना व क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे। इसी तरह कोई भी बच्चा लक्ष्य बनाकर पढ़ाई करे तो सब कुछ हासिल कर सकता है।

Tags:    

Similar News