Hardoi News: करोड़ों खर्च फिर भी स्वच्छ पानी के लिए तरस रहे पॉश कॉलोनी के लोग

Hardoi News: हरदोई में करोड़ों रुपए खर्च कर नगर के लोगों को साफ व स्वच्छ पानी के लिए अमृत योजना के अंतर्गत पाइप लाइन डाली गई थी लेकिन इस पाइपलाइन का लाभ शहर के पॉश कॉलोनी व सरकारी कर्मचारियों की कॉलोनी के बाशिंदे नहीं ले पा रहे हैं।

Update: 2023-05-25 22:52 GMT
अमृत योजना करोड़ों खर्च, फिर भी लोगों को स्वच्छ पानी नहीं मिल रहा: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में करोड़ों रुपए खर्च कर नगर के लोगों को साफ व स्वच्छ पानी के लिए अमृत योजना के अंतर्गत पाइप लाइन डाली गई थी लेकिन इस पाइपलाइन का लाभ शहर के पॉश कॉलोनी व सरकारी कर्मचारियों की कॉलोनी के बाशिंदे नहीं ले पा रहे हैं। शहर की कोयल बाग कॉलोनी के लोग स्वच्छ पानी के लिए तरस रहे हैं जिन गलियों में पानी आ भी रहा है तो पानी की रफ्तार कम है, तो कहीं पानी काफी गंदा है। ऐसे में कोयल बाग कॉलोनी में गर्मियों में जल संकट बढ़ गया है।लोगों को पीने का पानी बाजार से मंगाना पड़ रहा है।

कोयल बाग कॉलोनी 4 गलियों में बसा हुआ है यहां की प्रत्येक गली में पानी को लेकर कोई ना कोई समस्या बनी हुई है।ऐसे में शहर में अमृत योजना के अंतर्गत डाली गई पाइपलाइन सवालों के घेरे में खड़ी हो गई है। कोयल बाग कॉलोनी के रहने वाले लोगों के ऊपर दूषित पानी पीने से बीमारी का खतरा मंडराने लगा है। जब सरकारी बाशिंदों को ही सुविधाओं का लाभ ना मिल पा रहा हो तो आम जनता शासन प्रशासन से क्या उम्मीद कर सकती है।

क्या बोले लोग

कोयल बाग कॉलोनी की गली नंबर 4 में रहने वाले प्रमोद तिवारी ने बताया कि भीषण गर्मी में गली के लोगों को पीने के लिए पर्याप्त पानी तक नसीब नहीं हो पा रहा है।जहां एक और सरकार व जिला प्रशासन ने अमृत योजना से लोगों की प्यास बुझाने की कवायद की है वहीं इस कॉलोनी के लोग स्वच्छ पानी की एक-एक बूंद के लिए मोहताज है।नल खोलने पर ज्यादातर गंदा पानी,बदबूदार पानी मिलता है।इस बावट जब जिम्मेदारों से शिकायत करो तो कोई ना कोई बहाना बनाकर फोन काट दिया जाता है।

15-20 मिनट के लिए आती है सप्लाई

कोयल बाग कॉलोनी के रहने वाले आशीष सिंह कहते हैं उनकी गली संख्या 2 है जहां पानी की काफी किल्लत है 15 से 20 मिनट के लिए महज़ सप्लाई आती है उसमें भी घरों में लगे पानी खींचने वाली मोटर अपने अपने घरों में पानी खींचने के लिए चालू हो जाते हैं जिसके चलते किसी भी घर में पानी नहीं मिल पाता है।गली में इंडिया मारका हैंडपंप लगे हैं जिसमें से एक हैंडपंप चालू है और उसमें भी गंदा पानी लोगों को नसीब हो पाता है। आशीष ने बताया कि कोयल बाग कॉलोनी की गली संख्या 2 से अमृत योजना की पाइप लाइन भी गुजरी है लेकिन किसी भी घर में अभी कनेक्शन नहीं दिया गया है।

पार हो गई डेडलाइन

सरकार द्वारा इसकी एक डेडलाइन जारी की गई थी। डेडलाइन बीतने के बाद भी अभी तक अमृत योजना तालाब कोयल बाग के बाशिंदे नहीं उठा पा रहे हैं। ऐसी गर्मी में कोयल बाग कॉलोनी के लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। लोगों को उम्मीद है कि जिला प्रशासन नगर पालिका परिषद हरदोई उनकी इस समस्या का जल्द ही निदान करेगा।

Tags:    

Similar News