हाथरस रेप कांड का सच: पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुली पोल, इसलिए हुई पीड़िता की मौत

पीड़िता का पोस्टमार्टम सफदरजंग हॉस्पिटल के डॉक्टरों के पैनल ने किया था। इस पोस्टमार्टम में बताया गया है कि युवती की मौत गले की हड्डी टूटने के कारण हुई है।

Update: 2020-10-01 06:06 GMT
पीड़िता का पोस्टमार्टम सफदरजंग हॉस्पिटल के डॉक्टरों के पैनल ने किया था। इस पोस्टमार्टम में बताया गया है कि युवती की मौत गले की हड्डी टूटने के कारण हुई है।

 

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड के बाद से योगी सरकार हिल गई है। इस दिल दहला देने वाली घटना के बाद देश और प्रदेश की राजनीति में भी भूचाल आ गया है। अब इस बीच गैंगरेप पीड़ि‍ता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है।

पीड़िता का पोस्टमार्टम सफदरजंग हॉस्पिटल के डॉक्टरों के पैनल ने किया था। इस पोस्टमार्टम में बताया गया है कि युवती की मौत गले की हड्डी टूटने के कारण हुई है। आगे रिपोर्ट में कहा गया है कि पीड़िता का बार-बार गला दबाने की वजह से हड्डी टूटी गई थी। गले पर चोट के निशान भी पाए गए हैं। लेकिन इस रिपोर्ट में रेप की बात नहीं कही गई है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि गला दबाने की वजह से सर्वाइकल स्पाइन टूट गई थी, जिसके कारण पीड़िता की मौत हुई है। इससे पहले अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में भी गले की हड्डी टूटने की बात सामने आई थी। मेडिकल रिपोर्ट में बताया गया था कि गला दबाने के कारण सर्वाइकल स्पाइन का लिगामेंट टूट गया था। मेडिकल रिपोर्ट में भी रेप की बात से इनकार किया गया था।

यह भी पढ़ें...सेना पर ताबड़तोड़ गोलियां: पाकिस्तान ने की बड़ी गलती, दहल उठी घाटी

पीड़िता का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

गौरतलब है कि इस मामले में पीड़िता ने मौत से पहले दिए बयान में बताया था कि उसके साथ रेप हुआ था। इसके बाद बाद दुपट्टे से उसके गले को दबाया गया था, लेकिन चीखने की आवाज सुनकर मां के पहुंचने के बाद आरोपी फरार हो गए थे।

अब इस बीच पीड़िता का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में वह कहते हुए सुनी जा रही है कि आरोपियों ने इससे पहले भी उनके साथ रेप की कोशिश की थी, लेकिन उस वक्त उनके चंगुल से भागने में कामयाब रही थीं। लेकिन 14 सितंबर को ऐसा नहीं हो पाया। आरोपी संदीप और रवि ने उनके साथ रेप किया। पीड़िता कर रही है उस समय रामकुमार और लवकुश भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें...पुलिसकर्मियों की मौत: भयानक हादसे से कांपा राज्य, बिछ गए लाशों के ढेर

गौरतलब है कि इस दर्दनाक घटना के 15 दिन बाद 29 सितंबर को पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। मामले में सभी चारों आरोपी जेल में हैं।

यह भी पढ़ें...वाहना चालकों के लिए जरूरी खबर: बदल गए ट्रैफिक नियम, भूलकर भी न करें ये गलती

SIT कर रही है जांच

पीड़िता की मौत के बाद देश में आक्राश है। प्रदेश की सरकार पर विपक्ष लगातार हमलावार है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी का इस्तीफा भी मांगा है। अब इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन सदस्‍यीय एसआईटी का गठन किया है जो अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी। इसके साथ ही पूरे मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर आरोपियों को जल्द सजा दिलवाने के भी आदेश दिए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News