हाथरस कांड: CBI ने यूपी सरकार का दावा किया झूठा, प्रियंका बोलीं- सत्यमेव जयते

प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार और यूपी पुलिस पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया में सीबीआई चार्जशीट का उल्लेख करते हुए लिखा कि योगी सरकार की पुलिस के झूठ की पोल खुल गई है। सत्यमेव जयते।

Update: 2020-12-18 14:14 GMT
हाथरस कांड: CBI ने यूपी सरकार का दावा किया झूठा, प्रियंका बोलीं- सत्यमेव जयते

लखनऊ: हाथरस कांड में चार्जशीट दाखिल करने के साथ ही सीबीआई ने यूपी पुलिस के उस दावे को भी झुठला दिया है, जिसमें बार- बार कहा जा रहा था कि पीडि़ता के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ है। यूपी पुलिस ने पीएमओ को भी ऐसी ही जानकारी दी है। सीबीआई के चार्जशीट दाखिल करने पर कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने सत्यमेव जयते कहकर योगी सरकार पर तंज कसा है।

ये भी पढ़ें: वाराणसी: रेलवे स्टेशन पर बेकाबू कार का कहर, कई यात्री घायल, अधिकारियों में हड़कंप

यूपी पुलिस ने हाथरस कांड की गैंगरेप पीडि़ता के बारे में दावा किया था कि दुष्कर्म का आरोप झूठा है। पीडि़ता की मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार दुष्कर्म नहीं हुआ है। हालांकि इसी बात को लेकर हाईकोर्ट ने भी यूपी पुलिस के अधिकारियों को लताड़ लगाई थी इसके बाद भी यूपी पुलिस ने प्रधानमंत्री कार्यालय को जो रिपोर्ट भेजी है उसमें भी यही दावा किया गया है कि पीडि़ता के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ है।

सीबीआई की चार्जशीट से दावा झूठा

सीबीआई ने हाथरस गैंगरेप कांड की जाँच के बाद अदालत में जो चार्जशीट दाखिल की है उसमें चार लोगों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया गया है। सीबीआई ने एसएसी-एसटी एक्ट का भी प्रयोग किया है। सीबीआई मान रही है कि पीडि़ता के साथ गैंगरेप किया गया था। सीबीआई ने अपनी जांच के दौरान घटनास्थल से सुबूत जुटाए थे और पीडि़ता के परिवारजनों का नार्को टेस्ट भी कराया है।



ये भी पढ़ें: बागपत किसान आंदोलन: अब दिल्ली के बाद यहां की बारी, कल से होगा चक्का जाम

प्रियंका ने बोला योगी सरकार पर हमला

सीबीआई की ओर से अदालत में आरोप पत्र दाखिल किए जाने के बाद कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार और यूपी पुलिस पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया में सीबीआई चार्जशीट का उल्लेख करते हुए लिखा कि योगी सरकार की पुलिस के झूठ की पोल खुल गई है। सत्यमेव जयते। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा है कि किस तरह योगी सरकार के अधिकारियों एडीजी लॉ एंड आर्डर, हाथरस डीएम व एसपी समेत अन्य लोगों ने पूरे मामले में झूठ बोला। पीडि़ता के मान-मर्यादा की रक्षा करने के बजाय आपत्तिजनक आरोप लगाए। पीडि़ता का शवदाह भी जबरन कराया गया और उसकी मां को अंतिम विदाई का भी मौका नहीं दिया गया। इसके सबके बावजूद अब सीबीआई की जांच में सरकारी ज्यादती का भांडा फूट चुका है। सभी को अदालत से न्याय मिलने की उम्मीद है।

अखिलेश तिवारी

Tags:    

Similar News