सीएम योगी से मिले दिनेश खटिक, बोले मुख्यमंत्री ने दिया कार्यवाई का आश्वासन

Lucknow: नाराजगी और मंत्री पद से इस्तीफे के बीच जल शक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे हुए हैं।

Update: 2022-07-21 12:25 GMT

 सीएम योगी से मिलने पहुंचे दिनेश खटीक। 

Lucknow: नाराजगी और मंत्री पद से इस्तीफे के बीच जल शक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक(Minister of State for Jal Shakti Dinesh Khatik) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मिलने पहुंचे। सीएम योगी ने आज दिनेश खटीक को मिलने के लिए बुलाया था और अब माना जा रहा है कि उनकी नाराजगी दूर हो जाएगी।

सूबे के जल शक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटिक ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथसे उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे।मुलाकात के बाद दिनेश खटीक ने कहा की मुख्यमंत्री ने उनकी बात सुनी। उन्होंने कहा कि सीएम काम कर रहे हैं। खटीक ने कहा कि जो उनके विषय है, उनको उन्होंने सीएम के सामने रखा है।

मुलाकात के बाद खटीक ने कहा कि सीएम योगी ने उन्हें आश्वाशन दिया है कि कार्रवाई होगी। 

इससे पहले दिनेश खटीक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मिलकर आए हैं. सीएम योगी से मुलाकात के पहले ही दिनेश खटीक ने अपनी नाराजगी की खबरों से इंकार किया था. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अब उनकी जो भी समस्याएं हैं, जिस बात पर नाराजगी है उनकी बात को सुनेंगे और उस पर तुरंत संज्ञान लेकर उन्हें अपना कार्य में फिर से शुरू करने को कहेँगे. क्योंकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उनके इस्तीफे और नाराजगी को पहले ही खारिज कर चुके हैं।

किस बात की है नाराजकी?

गौरतलब है कि दिनेश खटीक ने 19 जुलाई को गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) को एक पत्र लिखा था. जिसमें उन्होंने सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव पर आरोप लगाते हुए विभागीय अधिकारियों पर अपनी बात नहीं सुनने और जवाब ना देने का आरोप लगाया था. दिनेश खटीक ने कहा था कि 100 दिन बीतने के बाद भी आज तक उन्हें कार्य नहीं मिला। सिर्फ राज्यमंत्री के तौर पर गाड़ी लेकर चल रहे हैं। बाकी उनके पास कोई कार्य नहीं है। इन सब नाराजगी को उन्होंने अमित शाह को भेजे पत्र में लिखा था। इसके साथ ही नीचे उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफे की बात लिखी थी।

फिलहाल उन्हें मनाने की पूरी कोशिश जारी है। देखना होगा दिनेश खटीक का अगला कदम क्या है। क्योंकि वह दलित नेता हैं, बीजेपी 2024 के चुनाव को देखते हुए यह कभी नहीं चाहेगी दिनेश खटीक नाराज हों और मंत्री पद से इस्तीफा दें। यही वजह है कि पहले उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य फिर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ उनकी समस्याओं को सुनने के लिए बुलाया है।

Tags:    

Similar News