Jalaun News: विशाल दंगल मेले का हुआ आयोजन, विभिन्न जिलों से आये पहलवानों ने लिया भाग

Jalaun News: बुंदेलखंड के साथ, बरेली कानपुर मेरठ और हरियाणा से आये पहलवान ने जबरदस्त कुश्ती के दांव दिखाकर माहौल को गर्म बनाए रखा। जालौन के कोंच नगर पालिका के सभासद दंगल सिंह यादव की देखरेख में धनुताल के मेला ग्राउंड में किया गया।

Update: 2023-08-31 15:57 GMT
(Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन मे कजरी मेले के दौरान ऐतिहासिक धनु तालाब पर विशाल दंगल मेले का आयोजन किया गया, जिसमें देश प्रदेश के तमाम क्षेत्रों के महिला तथा पुरुष पहलवान कुश्ती लड़ने आये और जिन्हें देखने के किये लोगों का हुजूम उमड़ा रहा। बुंदेलखंड के साथ, बरेली कानपुर मेरठ और हरियाणा से आये पहलवान ने जबरदस्त कुश्ती के दांव दिखाकर माहौल को गर्म बनाए रखा। जालौन के कोंच नगर पालिका के सभासद दंगल सिंह यादव की देखरेख में धनुताल के मेला ग्राउंड में किया गया। वर्षों बाद कोंच नगर में कजरी मेले के अवसर पर बुंदेलखंड स्तरीय विराट दंगल का आयोजन होने के कारण आस पास के लोग पहुंचे।

सरकार से कुश्ती को बढ़ावा देने के लिए करेंगे अनुरोध - जिला पंचायत अध्यक्ष

इस मेले का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी, माधौगढ़ विधायक मूलचंद निरंजन तथा नगर पालिका अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने किया। जिसमें बुंदेलखंड केसरी के नाम से विख्यात भरसूड़ा के पहलवान चरण सिंह, मेरठ की महिला पहलवान दीक्षा, बरेली की महिला पहलवान नेहा, कानपुर के पहलवान कल्लू, हरियाणा के पहलवान सुखविंदर और दिल्ली के विजेंद्र सिंह ने भाग लिया। जिन्होंने अपने दांव से लोगों को रोमांचित किया, जिन्हें देखने के लिए दूर दराज से लोग आये हुए थे। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. घनश्याम अनुरागी ने कहा कि बुंदेलखंड की शान कुश्ती रही है मगर यह धीरे-धीरे विलुप्त होने लगी है लेकिन कुश्ती को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास करेंगे साथ ही सरकार से अनुरोध करेंगे कि उत्तर प्रदेश में कुश्ती को बढ़ावा दिया जाए जिससे इस इलाके में फिर से नामी ग्रामीण पहलवान बने और देश का प्रतिनिधित्व करके विश्व में देश का नाम रोशन करें।

वहीं इस बुंदेलखंड स्तरीय विशाल दंगल के संरक्षक माधौगढ़ विधायक मूलचंद निरंजन ने कहा कि एक बार फिर जालौन में विशाल दंगल की शुरुआत की जा रही है। उनका प्रयास रहेगा कि वह है साल में करीब दो बार बुंदेलखंड स्तरीय विशाल दंगल का आयोजन कारण जिससे यहां की युवाओं में कुश्ती के लिए आकर्षण पैदा हो और वह इस खेल में अपना ध्यान रखें और देश का नाम रोशन करें।

Tags:    

Similar News