Jhansi: 10 दिन से गायब है चिरगांव अस्पताल का अधीक्षक, वेतन न मिलने से कर्मचारी परेशान

Jhansi: जनपद में दस दिन से चिरगांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का अधीक्षक गायब है। इसकी जानकारी जिले से लेकर मुख्यालय तक है मगर अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टॉफ को वेतन नहीं मिलने से वहां के लोग परेशान हैं।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Deepak Kumar
Update:2022-04-05 19:56 IST

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिरगांव। (Social Media) 

Jhansi: सीएम साहब, दस दिन से चिरगांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का अधीक्षक गायब है। इसकी जानकारी जिले से लेकर मुख्यालय तक है मगर अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टॉफ को वेतन नहीं मिलने से वहां के लोग परेशान हैं। मंहगाई के चलते स्टॉफ के लोग भूखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं। साथ ही योगी सरकार (Yogi Government) द्वारा जो स्वास्थ्य के लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं, उन योजनाओं का पूरी तरह से पलीता लगाया जा रहा है।

वेतन ना मिलने से कर्मचारी परेशान

स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों ने बताया की अधीक्षक 10 दिन से चिरगांव अस्पताल में नहीं आ रहे हैं। इससे कर्मचारियों को मार्च माह का अब तक वेतन नहीं मिल सका है, वेतन ना मिलने से कर्मचारी परेशान हैं। उनका कहना है कि बच्चों का दाखिला कराना है। किताबें यूनिफॉर्म खरीदना है, लेकिन पैसा ना होने से कुछ नहीं कर पा रहे हैं। इधर आशाओं का मानदेय एवं जननी सुरक्षा योजना की महिलाओं को भी प्रसव का पैसा नहीं मिला है। इसके साथ ही जनता के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का भी सही तरीके से क्रियान्वयन नहीं हो पा रहा है, जब भी कर्मचारियों से इस बारे में पूछा जाता है तो उनका कहना है की पता नहीं वह कहां है ना तो उनका फोन रिसीव हो रहा है और ना ही कोई सूचना मिल रही है।


सीएमओ को कर्मचारियों ने करावा दिया अवगत

हालांकि, इस बारे में सीएमओ को कर्मचारियों ने अवगत करावा दिया है। बताते हैं कि उक्त अधीक्षक बिना सूचना के स्वास्थ्य केंद्र से गायब है। गायब क्यों है। इस पर सवाल खड़ा हो गया है। सूत्र बताते हैं कि योगी सरकार (Yogi Government) द्वारा जो स्वास्थ्य संबंधी योजनाएं चलाई जा रही हैं, उन योजनाओं को वहीं पर दबा दी गई है। इस कारण गरीब जनता को स्वास्थ्य का ठीक तरह से लाभ नहीं मिल रहा है। इसकी जानकारी जिला व मंडल मुख्यालय के अफसरों को अच्छी तरह से हैं, मगर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News